Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड ने शुरू की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी, इस दिग्गज को नियुक्त किया टीम का सहायक कोच

England Cricket Team: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने साल 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड को अपनी टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 24, 2023 19:46 IST
Kieron Pollard- India TV Hindi
Image Source : GETTY कायरन पोलार्ड

साल 2024 में जून महीने में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, इसको लेकर सभी टीमों ने लगभग अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। इसी बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है और इसी कड़ी में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड को उन्होंने अपनी लिमिटेड ओवर्स टीम के सहायक कोच के तौर पर नियुक्त किया है।

सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप तक पोलार्ड को मिली जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन 4 जून से 30 जून तक किया जाएगा, जिसमें इसके मुकाबले वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाएंगे। पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पोलार्ड के लिए ये बतौर कोच पहली जिम्मेदारी होगी जब वह किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ेंगे। वहीं इसके अलावा वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस में बल्लेबाजी कोच की भूमिका को वह लगातार निभाते रहेंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पोलार्ड को सहायक कोच के तौर पर नियुक्त किए जाने की जानकारी देने के साथ अपने बयान में कहा कि पोलार्ड सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के सहायक कोच के तौर पर जुड़ेगे जिससे उनके अनुभव से हमें वहां के हालात के बारे में बेहतर तरीके से जानकारी हो सके। कायरन पोलार्ड की गिनती टी20 फॉर्मेट के दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है जिनको 600 से भी अधिक मैच खेलने का अनुभव हासिल है।

पोलार्ड 2 बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का रह चुके हिस्सा

वेस्टइंडीज टीम का एक समय टी20 फॉर्मेट में साफतौर पर दबदबा देखने को मिलता था, जिसमें कारयन पोलार्ड 2 बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। 101 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के साथ पोलार्ड ने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 637 मुकाबले खेले हैं, वहीं पीसीएल के आगामी सीजन में भी वह खेलते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में पोलार्ड का अनुभव इंग्लैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम भूमिका अदा कर सकता है।

ये भी पढ़ें

IPL के पिछले कुछ सीजन में क्यों नहीं खेले मिचेल स्टार्क? अब बताई पूरी बात

बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक, ऑस्ट्रेलिया खिलाफ फिर से खेलना है मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement