Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Emerging Asia Cup 2023: फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया, बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत

Emerging Asia Cup 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 51 रनों से रौंद दिया। अब टीम इंडिया फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 21, 2023 20:58 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारत बनाम बांग्लादेश मैच का दृष्य

Emerging Asia Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच इमर्जिंग एशिया कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश की टीम पर रोमांचक जीत दर्ज करते हुए उन्हें 51 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया की जीत में कप्तान यश धुल और निशांत सिंधू का सबसे बड़ा योगदान रहा। भारत ने इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में अपने सभी 10 विकेट खोकर 211 रन बनाए। दूसरी पारी में टीम इंडिया के पास डिफेंड करने के लिए एक सम्मानजनक स्कोर था। लेकिन बांग्लादेश की टीम इस टारगेट की तरफ काफी तेजी से बढ़ रही थी। लेकिन निशांत सिंधू की शानदार गेंदाबाजी के दमपर भारत ने बांग्लादेश को 34.2 ओवर में 160 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली। जहां उनका मुकाबला 23 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें को इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने बेहद धीमी शुरुआत करी। भारत ने अपना पहला विकेट 29 रन के स्कोर गंवाया। एक के बाद एक विकेट खोने के कारण टीम इंडिया ने एक समय 137 पर अपने 7 विकेट गंवा दिए। फिर यहां से टीम इंडिया के कप्तान यश धुल ने पारी को संभाला और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। यश धुल ने इस मैच में 85 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। 

दूसरी पारी में गेंदबाजों का जलवा

मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया को 212 रनों के लक्ष्य का बचाव करना था, लेकिन बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने काफी तेजी से पारी की शुरुआत करी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में ही 70 रनों की साझेदारी कर ली। फिर यहां से टीम इंडिया ने वापसी करी और बांग्लादेश को संभलने का मौका नहीं दिया। दूसरी पारी में निशांत सिंधू ने कमाल की गेंदाबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 8 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया ने उन्हें 160 के ही स्कोर पर रोक दिया। हालांकि कप्तान धुल को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाए हैं। भारत ने ग्रुप स्टेज में यूएई, पाकिस्तान और नेपाल को हराया था। अब सेमीफाइनल में बांग्लादेश को रौंद दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement