Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एशिया कप की ट्रॉफी लाएगी यंग ब्रिगेड, सेमीफाइनल में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

इमर्जिंग एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के सामने बांग्लादेश की टीम होने वाली है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 21, 2023 2:02 IST
Emerging Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : FANCODE Emerging Asia Cup

Emerging Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने इमर्जिंग एशिया कप 2023 के अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान की टीम को 8 विकेट से करारी मात दी है। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। अब सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने बांग्लादेश की टीम है। और टीम की नजरें ये मुकाबला जीतकर फाइनल का टिकट कटाने पर हैं।

एक भी मैच नहीं हारी भारतीय टीम

भारत को अभी तक टूर्नामेंट में हार का सामना नही करना पड़ा है और सभी जीत में सबसे अहम पहलू यही रहा है कि प्रत्येक मुकाबले में जरूरत पड़ने पर कई मैच विजेता देखने को मिले। अब टीम बांग्लादेश के खिलाफ भारत की निगाहें सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन जारी रखने पर लगी होगी। तेज गेंदबाज हर्षित राणा (41 रन देकर चार विकेट) और कप्तान यश धुल (108 रन) टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में यूएई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे जिससे टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की। लेकिन नेपाल के खिलाफ मैच में बाएं हाथ के स्पिनर निशांत सिंधू (14 रन देकर चार विकेट) के शानदार प्रदर्शन के बाद ओपनिंग बल्लेबाज बी साई सुदर्शन (58 रन) और अभिषेक शर्मा (87 रन) ने 9 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

पाकिस्तान को भी धोया

टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट (8) चटकाने वाले ऑलराउंडर राजवर्धन हांगरगेकर ने भी इस मैच में योगदान दिया और 3 विकेट झटके। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में मानव सुथार और निकिन जोश के अलावा साई सुदर्शन और हांगरकेकर का प्रदर्शन शानदार रहा। हांगरगेकर (42 रन देकर पांच विकेट) ने पांच विकेट झटके जबकि साई सुदर्शन (104 रन) ने शतक जड़कर सुर्खियां बटोंरी। लेकिन निकिन (53 रन) और बायें हाथ के स्पिनर सुथार (36 रन देकर तीन विकेट) ने भी अच्छा योगदान दिया। लेकिन बांग्लादेश की टीम को अब कहीं से भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश ने अच्छी वापसी करते हुए ओमान और अफगानिस्तान को हराकर अंतिम चार चरण में जगह बनाई। 

पाकिस्तान के सामने श्रीलंका की टीम

भारत की निगाहें पाकिस्तान और मेजबान श्रीलंका के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल के नतीजे पर भी लगी होंगी। श्रीलंका ए बनाम पाकिस्तान ए के बीच सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरु होगा जबकि भारत ए की भिड़ंत बांग्लादेश ए से दोपहर दो बजे होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement