Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

एशिया कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम पर उठे सवाल, बाबर आजम से ज्यादा उम्र के खिलाड़ी फाइनल खेले

इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 23, 2023 22:22 IST
Emerging Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Emerging Asia Cup

Emerging Asia Cup: पाकिस्तान ए टीम ने श्रीलंका में खेले गए एमर्जिंग एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तान की टीम ने इंडिया ए की टीम को फाइनल में 128 रनों से हरा दिया। इस मैच में तैय्यब ताहिर के शतक और मुबासिर की शानदार पारी से पाकिस्तान ने 352 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारतीय टीम 224 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की टीम भले ही इस मैच में जीत गई हो, लेकिन उनके खिलाड़ियों पर मैच के बाद सवाल उठने लगे हैं।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर उठे सवाल

इमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्तान के लिए खेलने वाले कुछ खिलाड़ी उम्र में काफी बड़े थे। फाइनल में भारत के खिलाफ शतक ठोकने वाले तैय्यब ताहिर खुद 29 साल के हैं। उनकी उम्र पाकिस्तान की मुख्य टीम के कप्तान बाबर आजम से भी ज्यादा है। बता दें कि तैय्यब ताहिर ने इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था। उनके नाम तीन टी20 मैचों में 39 रन हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के ओपनर साहबजादा फरहान (27) भी बाकी खिलाड़ियों से उम्र में काफी बड़े हैं। जिसके चलते पाकिस्तानी टीम को जीत के बावजूद भी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

दूसरी बार जीती पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी बार यह खिताब जीता है। इससे पहले साल 2019 में भी पाकिस्तान की जूनियर टीम ने बांग्लादेश को हराकर यह खिताब जीता था। वहीं टीम इंडिया ने एकमात्र आखिरी बार 2013 में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में यह टाइटल जीता था। यश धुल की कप्तानी वाली इंडिया ए की टीम इस मैच में खराब अंपायरिंग का जरूर शिकार हुई लेकिन खराब गेंदबाजी और मध्यक्रम की खराब बल्लेबाजी भी टीम के हार का कारण रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement