Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ENG vs AUS 5th Test: OUT या NOT OUT, भारतीय अंपायर ने स्टीव स्मिथ को बचाया

एशेज टेस्ट मैच के दौरान अंपायर के फैसले ने एक बार फिर से बवाल मचा दिया है। इस बार एक भारतीय अंपायर के फैसले के कारण मुद्दा गर्मा गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 29, 2023 12:49 IST
ENG vs AUS- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB (SKYSPORTS) इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का दृश्य

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम एशेज मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन का खेल इंग्लैंड के हक में रहा। उन्होंने मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 295 रन पर ढेर कर दिया। जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 12 रनों की ही लीड हासिल हो सकी। इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन गेंद से काफी शानदार प्रदर्शन किया। क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, जो रूट और मार्क वुड ने दो-दो विकेट लिए। हालांकि इस मैच में भी अंपायर के एक फैसले ने फिर से नया विवाद खड़ा कर दिया है। अंपायर के फैसले के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ रन आउट होने से बच गए। जिसके बाद फैंस के बीच नया विवाद खड़ा हो गया है।

भारतीय अंपायर ने लिया फैसला

दूसरे दिन 78वें ओवर में स्मिथ ने क्रिस वोक्स की गेंद पर शॉट खेला और डबल रन के लिए दौड़ पड़े। दूसरे रन के लिए वापस आते समय, फील्डिंग कर रहे जॉर्ज एलहम ने गेंद पकड़ी और विकेटकीपर बेयरस्टो की ओर फेंक दी, बेयरस्टो ने कोई समय बर्बाद नहीं किया और बेल्स उखाड़ दीं। स्मिथ ने क्रीज में डाइव लगाई और फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा गया। अलग-अलग एंगल से जांच करने पर पता चला कि जब स्मिथ क्रीज से बाहर थे तब बेयरस्टो ने स्टंप्स पर गेंद मारी थी। लेकिन दूसरे एंगल से पता लगा कि बेयरस्टो ने गेंद के लगने से पहले ही स्टंप पर हाथ मार दिया था। इसके बाद तीसरे अंपायर नितिन मेनन ने उसे नॉट आउट दे दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने ली लीड

इंग्लैंड की टीम तो जश्न मनाने लगी जबकि स्मिथ डगआउट में वापस चले गए। हालांकि, वह बड़े स्क्रीन पर निर्णय देखने के लिए रुक गए, जो नॉट-आउट निकला। ऐसा फैसला देखकर सभी फैंस और कमेंटेटर हैरान रह गए। मैच के बारे में बात करें तो, स्मिथ के 71 रनों ने ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के पतन से उबरने में मदद की, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को लीड मिली सकी और वह इंग्लैंड से इस मैच में एक कदम आगे निकल गए। हालांकि वे कुछ खास लीड हासिल नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया अंततः दूसरे दिन की आखिरी गेंद पर 295 रन पर आउट हो गया, जो इंग्लैंड के 283 रन से 12 रन आगे था। ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड को बड़ा फायदा होगा क्योंकि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अच्छी गेदबाजी की, जिससे ऑस्ट्रेलिया 115 पर दो विकेट से सीधे 185 पर 7 विकेट हो गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement