Monday, April 29, 2024
Advertisement

ENG vs AUS: दूसरे एशेज मैच से पहले लाबुशेन को मिली सलाह, पूर्व कप्तान ने कही ये बात

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और अब एशेज में मार्नस लाबुशेन खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उनके गिरते प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने उन्हें एक सलाह दी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 25, 2023 16:28 IST
Marnus Labuschagne- India TV Hindi
Image Source : AP Marnus Labuschagne

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 2 विकेट से हरा दिया। यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए साइकल का पहला मुकाबला था। इस मैच में मिली जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। सीरीज का दूसरा मुकाबला लार्ड्स में बुधवार से खेला जाएगा। इस मैच में से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मार्नस लाबुशेन को तकनीकी सलाह दी है।

पोंटिंग ने कही ये बात

रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को तकनीकी सलाह की पेशकश की है। एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत रूप से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन लाबुशेन पहले एशेज टेस्ट में जूझते दिखे। पोंटिंग चाहते हैं कि सफलता हासिल करने के लिए लाबुशेन बेसिक्स पर ध्यान दें और उन्होंने 28 साल के दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के साथ समय बिताने की पेशकश की। 

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर कहा कि वह उनके आने और उनसे से पूछने का इंतजार करेंगे। यह उनकी जगह नहीं है, वह उनके कोच की सूची में शामिल नहीं हैं, वह बस एक पूर्व खिलाड़ी हैं और आकलन कर रहे हैं कि वे क्या कर रहे हैं, लेकिन वह उसके (लाबुशेन) साथ उसकी बल्लेबाजी पर बात करना पसंद करेंगे क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में उन्होंने जो देखा उससे उन्हें पता चला कि वह चीजों को थोड़ा जटिल कर रहे हैं। 

दे दाली खास सलाह

पोंटिंग ने कहा कि उन्हें पता है कि लाबुशेन को उस चीज पर भरोसा और विश्वास करने की जरूरत है जिसने पिछले कुछ वर्षो में उन्हें टेस्ट क्रिकेट में दुनिया का दूसरे नंबर का बल्लेबाज बनाया है। वह लाबुशेन से कहेंगे कि उस समय के कुछ वीडियो देखे जब वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे थे और उन चीजों को याद करे और दोबारा वैसा करें। पोंटिंग का साथ ही मानना है कि हेड को शुरुआत में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की बाउंसर से निपटना होगा। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि सबसे पहले तो लाबुशेन को समझना होगा कि ऐसा होगा। उसे ऐसा होने की उम्मीद करनी होगी। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि लाबुशेन को अपने दिमाग में काम करना होगा।

Inputs PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement