1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs IND : इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दी टीम इंडिया को चुनौती

ENG vs IND : इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दी टीम इंडिया को चुनौती

ENG vs IND : इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का कहना है कि उन्हें पता है कि भारत को हराने के लिए किस चीज की जरूरत है।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra
Published on: July 01, 2022 13:21 IST
Ben Stokes- India TV Hindi News
Image Source : PTI Ben Stokes

Highlights

  • इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं आलराउंडर बेन स्टोक्स
  • भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में चल रही है 2-1 से आगे
  • बेन स्टोक्स बोले, भारत के सामने नहीं बदलेंगे तरीका

ENG vs IND Test : भारत और इंग्लैंड के बीच आज से पांचवां टेस्ट मैच होने जा रहा है। टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथ में है, वहीं इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स करेंगे। सीरीज का ये मैच काफी अहम होने वाला है, क्योंकि पांच मैचों की सीरीज का फैसला इसी मैच से होना है। भारतीय टीम पिछले कुछ समय से किसी न किसी समस्या से जूझ रहीे है, वहीं इंग्लैंड ने अपनी जमीन पर न्यूजीलैंड को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में बुरी तरह से हराया है। ऐसे में इंग्लैंड के हौसले बुलंद हैं। इस बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ी बात कही है। ये एक तरह से टीम इंडिया के लिए चुनौती है। 

बेन स्टोक्स बोले, हम जानते हैं भारत को कैसे हराना है

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का कहना है कि उन्हें पता है कि भारत को हराने के लिए किस चीज की जरूरत है, लेकिन उन्होंने जोर दिया कि यह उनके लिए एक मैच जीतने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे अपने खेल की शैली से टेस्ट क्रिकेट को नया रूप देने की कोशिश में जुटे हैं। ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन और बेन स्टोक्स की आक्रामक कप्तानी में इंग्लैंड नए स्वरूप में दिख रही है। 

बेन स्टोक्स को उम्मीद जीत के बाद सीरीज बराबर होगी
बेन स्टोक्स  ने भरोसा जताया कि वे मैच को जीतकर सीरीज बराबर कर लेंगे। कप्तान बेन स्टोक्स ने पांचवें टेस्ट से पहले कहा कि हम जानते हैं कि सीरीज ड्रा करने के लिए हमें इस मैच को जीतना जरूरी है। लेकिन जैसा कि आप जानते हो कि मैंने पिछले हफ्ते के अंत में कहा था कि इस समय हम नतीजे से बड़ा सोच रहे हैं, मैदान पर जो कुछ हो रहा है, हम उससे बड़ा सोच रहे हैं। हम निश्चित रूप से प्रत्येक मैच में जीतना चाहते हैं लेकिन यह इससे भी बढ़कर है। 

न्यूजीलैंड को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हराया
बेन स्टोक्स कहा कि मुझे लगता है कि हम जिस तरह का क्रिकेट खेलते हैं, पिछले तीन हफ्तों में उसे नए रूप में बदलने में कामयाब रहे हैं। बेन स्टोक्स ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग हमें खेलते हुए देखकर खेल का लुत्फ उठाएं। मुझे लगता है कि लोग हमें खेलते हुए आनंद ले रहे हैं, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है लेकिन वे जानते हैं कि हम कैसा खेलने वाले हैं। स्टोक्स इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड से एक कदम आगे है और उनका कहना है कि प्रतिद्वंद्वी टीम में बदलाव से उनके खेलने की शैली नहीं बदलेगी। 

एजबेस्टन टेस्ट होने जा रहा है काफी अहम 
बेन स्टोक्स ने एजबेस्टन टेस्ट से पहले कहा कि हमने हाल में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम न्यूजीलैंड को हराया है। भारतीय टीम निश्चित रूप से पूरी तरह से अलग टीम है, लेकिन हम खुद पर ध्यान लगाये हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम समझते हैं कि हम क्या अच्छा करते हैं लेकिन हम यह भी देखते हैं कि हम किनके खिलाफ खेल रहे हैं। लेकिन प्रतिद्वंद्वी के बदलने का मतलब यह नहीं कि हम बदल जाएं। स्टोक्स बोले ​कि पिछली गर्मियों में क्रिकेट नहीं देख रहा था, मैंने भारत-इंग्लैंड मैच ज्यादातर हिस्सा नहीं देखा। लेकिन भारत के साथ एक बात है कि जिस तरह से विराट कोहली ने टेस्ट में टीम की अगुआई की थी, उसे देखना दिलचस्प था। इसलिए फिर से मुकाबले के लिए तैयार हूं। 

(input bhasha)

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड