Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs IND : विराट कोहली पर बहुत बड़ा संकट, इस लिस्ट से हो सकते हैं OUT

ENG vs IND : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच पांच जुलाई को खत्म होगा, इसके बाद आईसीसी की ओर से नई टेस्ट रैंकिंग जारी की जाएगी। 

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 04, 2022 16:18 IST
Virat Kohli And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli And Rohit Sharma

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट की दोनों पारियों में नाकाम साबित हुए विराट कोहली
  • विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त दसवें नंबर पर का​बिज
  • साल 2016 से लगातार आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बने हुए हैं

 

ENG vs IND : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार फिर नाकाम साबित हुए हैं। उम्मीद की जा रही थी कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में तो कम से कम विराट कोहली के बल्ले से शतक आएगा ही, क्योंकि ये मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है, जो विराट कोहली को काफी रास आता है। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी विराट कोहली को स्टार्ट मिला, लेकिन वे इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। इस बीच विराट कोहली पर एक बड़ा संकट मंडरा रहा है। वे आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग से टॉप 10 से बाहर हो सकते हैं। 

टेस्ट मैच खत्म होने के बाद जारी की जाएगी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच पांच जुलाई को खत्म होगा, इसके बाद आईसीसी की ओर से नई टेस्ट रैंकिंग जारी की जाएगी। लेकिन विराट कोहली ने इस टेस्ट की दोनों पारियों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे ऐसा लगता है कि वे टॉप 10 से बाहर हो जाएंगे। इस वक्त विराट कोहली दसवें नंबर पर हैं। लेकिन इस मैच के बाद ये करीब करीब पक्का नजर आ रहा है कि विराट कोहली कुछ अंक पीछे रह जाएंगे, या फिर कोई दूसरा बल्लेबाज ज्यादा अंक लेकर उनसे आगे निकल जाएगा। विराट कोहली साल  2016 से लेकर अब तक लगातार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में जरूर रहे हैं, अगर वे बाहर होते हैं तो 2016 के बाद पहली बार ऐसा होगा। विराट कोहली ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 24 नवंबर 2019 को लगाया था, उसके बाद से उनका शतक नहीं लगा है। टेस्ट में ही नहीं उसके बाद से उनका वन डे में भी शतक नहीं लगा है। साल 2020 और 2021 ऐसे गए हैं, जब उनका कोई शतक नहीं आया। अब 2022 भी आधा निकल गया है और शतक का इंतजार ​बदस्तूर जारी है। 

​आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा नंबर आठ पर हैं काबिज
विराट कोहली के इस वक्त 742 अंक हैं और वे दसवें नंबर पर हैं। विराट कोहली के बाद 11वें नंबर पर टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं। ऋषभ पंत के 738 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। ऋषभ पंत ने इस मैच की पहली पारी में 146 रन की शानदार पारी खेली है। इसके बाद दूसरी पारी में भी बेहतरीन अर्धशतक जमाया है। यानी उन्हें अच्छे खासे अंक मिलेंगे। वहीं बात अगर दूसरे भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की करें तो वे भी अभी टॉप 10 में तो हैं, लेकिन वे अपना स्थान सुरक्षित रख पाएंगे या नहीं, ये कहना अभी मुश्किल है। रोहित शर्मा के 754 रेटिंग प्वाइंट्स हैं और वे आठवें नंबर पर काबिज हैं। कोविड पॉजिटिव होने के कारण वे इस टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement