Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ENG vs IND : रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग, जानिए आकाश चोपड़ा ने क्या कहा

ENG vs IND : रुतुराज गायकवाड और ईशान किशन में से कौन सा खिलाड़ी रोहित शर्मा के अपनी जगह खाली करेगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 06, 2022 17:25 IST
aakash Chopra- India TV Hindi
Image Source : AAKASH CHOPRA TWITTER aakash Chopra

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ में से एक को मिलेगा मौका
  • रोहित शर्मा की वापसी के कारण रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन में से एक को जाना होगा बाहर
  • पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने लगाया ईशान किशन पर दांव, बोले. गायकवाड़ को मौका मिलना मुश्किल

ENG vs IND Playing XI : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच सात जुलाई को खेला जाएगा। सीरीज में बतौर कप्तान रोहित शर्मा वापसी कर रहे हैं। इस बीच टीम में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ भी हैं। इससे पहले रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते आए हैं। लेकिन रोहित की वापसी के बाद अब इनमें से एक खिलाड़ी हो बाहर होना पड़ेगा। इस बीच कयास लगाए जा रहे कि रुतुराज गायकवाड और ईशान किशन में से कौन सा खिलाड़ी रोहित शर्मा के अपनी जगह खाली करेगा। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने एक बड़ी बात कही है। 

संजू सैमसन और दीपक हुड्डा को लेकर सवाल

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि रुतुराज गायकवाड़ इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टी20 मैच में भारत के लिए ओपनिंग नहीं करेंगे। आईपीएल और आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान रुतुराज गायकवाड़ ने भले ही अपने कौशल से सभी को प्रभावित किया हो, हालांकि कप्तान रोहित शर्मा के टीम में लौटने से प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव होंगे। आकाश चोपड़ा ने कू पर लिखा है कि रोहित शर्मा T20I के लिए वापस आ गए हैं। अब कौन बाहर जाता है? रुतुराज को एक और मौका नहीं मिलेगा, लेकिन क्या संजू सैमसन अपनी जगह बरकरार रखेंगे? दीपक हुड्डा के बारे में क्या? कल जब भारत जॉस  बटलर के इंग्लैंड से भिड़ेगा तो बहुत सारे सवालों के जवाब मिलेंगे। अभी इंतजार किया जा सकता है। 

 

 

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement