Friday, April 19, 2024
Advertisement

ENG vs PAK: फाइनल में सावधान रहे पाकिस्तान, इंग्लैंड की टीम में वापसी कर सकते हैं ये दो घातक खिलाड़ी!

ENG vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी। यह मैच एमसीजी में खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: November 12, 2022 7:00 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का मंच सज चुका है। इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से तैयार है। ग्रुप 2 के टेबल टॉपर और वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम को हराकर इंग्लैंड के हौसले बुलंद है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को खेला जाएगा।सेमीफइनल में इंग्लैंड की टीम ने अपने दो प्रमुख खिलाड़ी डेविड मलान और मार्क वुड को इंजरी की वजह से रेस्ट दिया था। फाइनल में भी इन खिलाड़ियों के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। इसे लेकर इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट ने बड़ा बयान दिया है। 

मैथ्यू मॉट ने शुक्रवार को कहा कि टीम पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले टी20 विश्व कप फाइनल के लिए मार्क वुड और डेविड मालन की उपलब्धता के ‘विकल्प’ पर विचार किया जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ सुपर 12 चरण में इंग्लैंड के आखिरी मैच के दौरान डेविड मालन चोटिल हो गए थे। वहीं मार्क वुड को जॉगिंग के दौरान इंजरी हो गई थी। एडिलेड में भारत के खिलाफ गुरुवार के सेमीफाइनल मैच में मार्क वुड की जगह क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान की जगह फिल साल्ट को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। 

मॉट ने फाइनल मुकाबले से पहले ‘बीबीसी’ से कहा कि, ‘‘हम इस बारे में विचार करेंगे। सेमीफाइनल के बाद हमारी टीम को काफी कम समय मिला है। हमें यात्रा करनी पड़ी और फिर एक अभ्यास सत्र के बाद मैच के लिए मैदान में उतरना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उनके पास इससे उबरने के लिए ज्यादा समय नहीं है। मुझे हालांकि उनके ठीक होने की उम्मीद है लेकिन यह निराशाजनक है। वे दोनों हमारे लिए शानदार खिलाड़ी है। पिछले कुछ समय में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है।’’ 

शानदार फॉर्म में है इंग्लैंड 

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में है। इंग्लैंड ने अपने दोनों मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जिस तरह से भारत को धूल चटाई उसे देखकर पाकिस्तान उन्हें हलके में लेने की भूल नहीं करेगा। सैमीफाइनल मुकाबले में 169 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड में भारत को 10 विकेट से हराया था। टीम के ओपनर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने इस मैच में शानदार फिफ्टी लगाई थी। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को लेकर कुछ अलग प्लान के साथ मैदान पर उतरेगी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement