Friday, May 17, 2024
Advertisement

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 83 रनों पर हुई ढेर, इंग्लैंड ने डरहम की हार का मैनचेस्टर में लिया बदला

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने डरहम में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड को 62 रनों से हराया था। दूसरे मैच में अंग्रेज टीम ने दमदार वापसी की और मेहमानों को 118 रनों से हराकर सिर्फ 83 रन पर ऑल आउट कर दिया।

Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 23, 2022 2:04 IST
रीस टॉप्ली विकेट लेने...- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER रीस टॉप्ली विकेट लेने के बाद

Highlights

  • साउथ अफ्रीका की टीम 83 रनों पर हुई ऑल आउट
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी की
  • आखिरी मुकाबला 24 जुलाई को लीड्स में होगा

ENG vs SA: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में अंग्रेज टीम ने मेहमानों को 118 रनों से रौंद दिया। बारिश के कारण यह मुकाबला सिर्फ 29-29 ओवर का ही किया गया था। पहले खेलते हुए इंग्लैंड जहां 201 पर ही ऑल आउट हो गई थी जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 83 रनों पर ढेर हो गई और मेजबान टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। गौरतलब है डरहम में खेला गया पहला वनडे साउथ अफ्रीका ने 62 रनों से जीता था।

क्या रहा पूरे मैच का हाल?

दूसरे मैच की बात करें तो दोनों ही टीमों के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहले साउथ अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरियस ने 4 विकेट झटके। उनके अलावा नॉर्खिया और तबरेज शम्शी ने 2-2 विकेट व कप्तान केशव महाराज ने 1 विकेट अपने नाम किया। इसकी बदौलत साउथ अफ्रीका मेजबान इंग्लैंड को 28.1 ओवर में 201 रन पर ऑल आउट कर रोकने में कामयाब रही। शायद उसने भी नहीं सोचा होगा कि यह लक्ष्य वह चेज नहीं कर पाएंगे। लेकिन रीस टॉप्ली और डेविड विली ने मैच की बाजी ही पलट दी।

साउथ अफ्रीका की टीम को महज 6 रन पर ही एक के बाद एक लगातार चार झटके लग गए। मानो स्कोर आगे बढ़ना ही नहीं चा रहा था। इसके बाद 27 रनों पर आधी प्रोटीज की टीम पवेलियन लौट गई। कुछ हद तक हेनरिक क्लासेन (33) ने पारी को संभाल कर रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें खास सपोर्ट नहीं मिला। जवाब में अंग्रेज गेंदबाजों ने उनसे जमकर सवाल पूछे। इस तरह पूरी साउथ अफ्रीका की टीम 20.4 ओवर में महज 83 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। हज से वापस लौटे आदिल रशीद ने 3, मोईन अली और रीस टॉप्ली ने 2-2 व डेविड विली और सैम करन ने 1-1 सफलता अपने नाम की। इस तरह इंग्लैंड ने यह मैच 118 रनों से अपने नाम कर लिया।

IRE vs NZ: आयरलैंड के पूरे दौरे पर अजेय रही न्यूजीलैंड की टीम, वनडे के बाद टी20 में भी किया क्लीन स्वीप

सीरीज का तीसरा और निर्णायक वनडे मैच अब 24 जुलाई को लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इस मुकाबले को सीरीज का डिसाइडर भी कहा जा सकता है। अभी तक सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने मेजबान टीम को 62 रनों से धूल चटाई थी। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को जीत के लिए 334 का लक्ष्य दिया था और जवाब में इंग्लैंड 46.5 ओवर में 271 पर ऑल आउट हो गई थी। इस सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका इस दौरे पर तीन टी20 (27, 28 और 31 जुलाई) व तीन टेस्ट मैच (17 अगस्त से 8 सितम्बर तक) भी खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement