Friday, April 26, 2024
Advertisement

IRE vs NZ: आयरलैंड के पूरे दौरे पर अजेय रही न्यूजीलैंड की टीम, वनडे के बाद टी20 में भी किया क्लीन स्वीप

IRE vs NZ: न्यूजीलैंड ने वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी मेजबान टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दिया है। आखिरी मुकाबला कीवी टीम ने 6 विकेट से जीता।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 23, 2022 0:57 IST
न्यूजीलैंड ने 3-0 से...- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER न्यूजीलैंड ने 3-0 से वनडे के बाद टी20 सीरीज पर भी किया कब्जा

Highlights

  • आयरलैंड दौरे पर न्यूजीलैंड ने जीत के साथ किया अंत
  • आखिरी टी20 में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराया
  • वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी कीवी टीम ने मेजबानों का किया सूपड़ा साफ

IRE vs NZ: न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के दौरे का जीत के साथ अंत किया है। सीरीज के तीसरे व आखिरी टी20 मैच में कीवी टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ मेहमानों ने सीरीज पर भी 3-0 से कब्जा करते हुए मेजबानों का क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले वनडे सीरीज में भी न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 3-0 से मात दी थी। यानी इस पूरे दौरे का कीवी टीम ने क्लीन स्वीप कर इस दौरे को अजेय रहते हुए समाप्त किया। गौरतलब है कि वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को तीनों मैचों में काफी करीबी जीत मिली थी।

तीसरे टी20 मैच की बात करें तो आयरलैंड के कप्तान बालबिर्नी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद टीम की शुरुआत सधी हुई थी और 5वें ओवर में स्कोर था 33 रन। इसके बाद टिकनर ने आयरिश कप्तान को आउट कर दिया। पॉल स्टर्लिंग ने 40 रन बनाए और वह ईश सोढी का शिकार बन गए। मिडिल ऑर्डर से खास सहयोग नहीं मिला। आखिरी में मार्र अडेयर ने नाबाद 37 रन बनाकर स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड को जीत के लिए मिला 175 रनों का लक्ष्य। 

इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत ठीक नहीं रही और 65 रन पर तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। फिर ग्लेन फिलिप्स (56 नाबाद) और डैरिल मिचेल (48) ने टीम के लिए जीत की इबादत लिखी और चौथे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। अंत में कीवी ऑलराउंडर जिमी नीशम ने 6 गेंदों पर ताबड़तोड़ 23 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। इस तरह न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से यह मैच जीता और 3-0 से सीरीज पर कब्जा भी जमाया।

वनडे सीरीज में आयरलैंड ने दी थी कांटे की टक्कर

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने पहला मैच 31 रनों से जीता और फिर दूसरे मुकाबले में कीवी टीम को 88 रनों की आसान जीत मिला। तीसरा मैच भी उन्होंने 6 विकेट से आसानीपूर्वक अपने नाम कर लया। लेकिन इस आसानी से मेहमान टीम को वनडे सीरीज में जीत नहीं मिला। वहां पहला मुकाबला उन्होंने 1 विकेट, दूसरा 3 विकेट और फिर तीसरा 1 रन के करीबी अंतर से जीता। आखिरी मैच में तो न्यूजीलैंड के 360 के जवाब में आयरलैंड की टीम ने 359 रन बना लिए थे लेकिन दुर्भाग्यवश वह 1 रन पीछे रह गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement