Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Eng vs SA: मुंबई में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Eng vs SA: वर्ल्ड कप में आज दूसरा मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वानखेड़े में होने वाला ये मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 21, 2023 7:00 IST
sa vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY मुंबई में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच

Eng vs SA Pitch and Weather Report: वर्ल्ड कप 2023 के 2 बड़े उलटफेर का शिकार होने के बाद साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी। ये मैच दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका को अपने पिछले मैच में नीदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, इंग्लैंड को दिल्ली में अफगानिस्तान ने मात दी थी। बता दें कप के इतिहास में इंग्लैंड का साउथ अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड 4-3 का है लेकिन इस बार साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन बेहतर रहा है। 

वानखेड़े की पिच का मिजाज

वानखेड़े स्‍टेडियम हाई स्‍कोरिंग मैच होने की उम्‍मीद है। वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच को बल्‍लेबाजों के लिए स्‍वर्ग कहा जाता है। हालांकि, मुकाबला शाम में होना है तो ओस महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए टॉस महत्‍वपूर्ण हो जाता है। यहां पर छक्के-चौके की बरसात देखने को मिल सकती है। हालांकि शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों के लिए मदद हो सकती है, क्योंकि इस मैच में उछाल होती है। टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीमों का सफर

साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट की शुरूआत में आस्ट्रेलिया और श्रीलंका को सौ से अधिक रनों के अंतर से हराया लेकिन डच टीम से हार ने एक बार फिर साबित कर दिया कि दबाव के सामने टीम बिखर जाती है। इंग्लैंड की टीम भी हर विभाग में जूझ रही है और उसका मनोबल गिरा हुआ है। इस मैच में उसे बेन स्टोक्स की सेवाएं मिल सकती है जो पहले तीन मैच कूल्हे की चोट के कारण नहीं खेल सके थे। टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने हराया था। इसके बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश को मात दी लेकिन अफगानिस्तान से मिली हार ने उसका मनोबल गिरा दिया है। 

मुंबई के मौसम का हाल

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के दौरान मुंबई के मौसम की बात करें तो यहां बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना ना के बराबर है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार दोपहर में तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। 

दोनों टीमों के स्क्वॉड: 

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टॉ, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीसे टॉपली, गुस एटकिंसन। 

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, रीजी हेंड्रिक्स, मार्को जेनसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रेस वान डेर डुसेन , लिजाद विलियम्स। 

ये भी पढ़ें

World Cup में टूट गया 48 साल का रिकॉर्ड, पहली बार PAK गेंदबाजों का हुआ ऐसा बुरा हाल

SL vs NED: लखनऊ में कौन सी टीम मारेगी बाजी? पढ़ें इकाना की पिच से लेकर मौसम तक की रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement