Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup में टूट गया 48 साल का रिकॉर्ड, पहली बार PAK गेंदबाजों का हुआ ऐसा बुरा हाल

PAK vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान को खराब गेंदबाजी के चलते 62 रन से शिकस्त मिली।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 21, 2023 6:41 IST
pak vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Cup में टूट गया 48 साल का रिकॉर्ड

PAK vs AUS World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रन से शिकस्त दी। पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में यह लगातार दूसरी हार है। वहीं, लगातार दूसरी जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में काफी नीचे चल रही ऑस्ट्रेलिया ने सीधे चौथे पायदान पर छलांग लगा ली है। ये मैच पाकिस्तान के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। शाहीन अफरीदी को छोड़कर सभी गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे। 

टूट गया 48 साल से चला आ रहा ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में पहली बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 367 रन बनाए। यह वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में किसी टीम का पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं,ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 350 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम भी बनी है। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास पाकिस्तान के खिलाफ 9वीं बार 300 से अधिक का स्कोर बना है, लेकिन इससे पहले कोई भी टीम 350 तक नहीं पहुंची थी। 

डेविड वॉर्नर-मिशेल मार्श के तूफानी शतक 

सालमी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (163 रन) और मिशेल मार्श (121 रन) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 203 गेंद में 259 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच जीता।  मैन ऑफ द मैच वॉर्नर ने 124 गेंद की पारी में 14 चौके और नौ छक्के लगाकर पाकिस्तान के खिलाफ लगातार चौथी और वनडे में कुल 21वीं शतकीय पारी खेली। मार्श ने अपनी दूसरी शतकीय पारी के दौरान 10 चौके और नौ छक्के जड़े। ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 367 रन बनाने के बाद एडम जम्पा (53 रन पर चार विकेट) और मार्कस स्टोइनिस (40 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान की पारी को 45.3 ओवर में 305 रन पर समेट दिया।

पाकिस्तानी बल्लेबाजी रही फेल 

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (70) और अब्दुल्ला शफीक (64) ने अर्धशतकीय पारियां खेली और दोनों ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। बड़े लक्ष्य के दबाव में मोहम्मद रिजवान (46) और सऊद शकील (30) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकें। लक्ष्य का पीछा करते हुए शफीक और इमाम ने पाकिस्तान को ठोस शुरुआत दिलाई। दोनों ने शुरुआती 10 ओवर में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद कुछ करारे प्रहार किए। लेकिन इसके बाद विकेट का सिलसिला जारी रहा और पाकिस्तान 45.3 ओवर ही खेल सकी। 

ये भी पढ़ें

SL vs NED: लखनऊ में कौन सी टीम मारेगी बाजी? पढ़ें इकाना की पिच से लेकर मौसम तक की रिपोर्ट

ODI World Cup 2023 मैच के लिए वानखड़े स्टेडियम तैयार, याद आ जाएगा 2011 का वो खास पल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement