Friday, April 26, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 मैच के लिए वानखेड़े स्टेडियम तैयार, याद आ जाएगा 2011 का वो खास पल

ODI World Cup 2023 में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम अपना पहला मैच होस्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस स्टेडियम को खास तरह से सजाया गया है। जिसे देख साल 2011 की यादें ताजा हो जाएंगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 21, 2023 9:01 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वानखड़े स्टेडियम में धोनी छक्का लगाते हुए

ODI वर्ल्ड कप का खुमार चढ़ चुका है। भारतीय टीम इस दौरान काफी अच्छी लय में नजर आ रही है। टीम इंडिया ने अपने पहले चार मैचों को जीता है और वह अंक तालिका में इस वक्त दूसरे स्थान पर मौजूद है। टीम इंडिया को अपना अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेलना है। 12 सालों से वर्ल्ड कप ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने के सपने के साथ खेल रही टीम इंडिया इस मैच को भी अपने नाम करना चाहेगी। इसी बीच वानखेड़े स्टेडियम इस साल के अपने पहले वर्ल्ड कप मैच को होस्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह वही स्टेडियम है जहां टीम इंडिया ने 12 साल पहले वर्ल्ड कप का खिताब साल 2011 में जीता था।

खास तरह से सजाया गया वानखेड़े स्टेडियम

वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मैच से पहले, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने शुक्रवार, 21 अक्टूबर को पूर्व कप्तान एमएस धोनी और टीम इंडिया को बड़ा ट्रिब्यूट दिया है। एमसीए ने वानखेड़े स्टेडियम में दो स्पेशल सीटों का रिजर्व किया, जहां एमएस धोनी का साल 2011 वर्ल्ज कप में टीम इंडिया के लिए विजयी छक्का मारा था। गत विजेता इंग्लैंड मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। इस वेन्यू को चार और मैचों की मेजबानी के लिए भी चुना गया है, जिसमें 15 नवंबर को पहला सेमीफाइनल भी शामिल है। इस स्टेडियम में टीम इंडिया की कई एतिहासिक यादें जुड़ी हुई हैं।

एमसीए ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर साझा की और लिखा, "वे दो सीटें जहां एमएस धोनी का 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाला छक्का वानखेड़े स्टेडियम में गिरा था, वह हमेशा हर क्रिकेट फैंस के लिए निशानी रहेगा।" उस स्थान पर स्टैंड में दो बड़े सोफे लगाए गए हैं और वहां टीम इंडिया का 2011 विश्व कप का जश्न मनाते हुए पोस्टर भी लगा हुआ है। इसे देख हर फैंस उन यादों में एक बार फिर से खो जाएगा। टीम इंडिया को वानखड़े में श्रीलंका के खिलाफ 02 नंवबर को मैच खेलना है। टीम इंडिया ने साल 2011 में श्रीलंका के ही खिलाफ फाइनल मैच जीता था।

एमएस धोनी सिक्स देखें

वनडे वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में टीम इंडिया को जीत दिलाने में कप्तान एमएस धोनी का एक अहम योगदान था। धोनी ने उस मुकाबले में सिर्फ 79 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 91 रनों की नाबाद पारी खेली था। जिसकी मदद से टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंका को छह विकेट से हराया था। धोनी को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। नीचे देखें धोनी का वो यादगार शॉट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement