Thursday, May 09, 2024
Advertisement

SL vs NED: लखनऊ में कौन सी टीम मारेगी बाजी? पढ़ें इकाना की पिच से लेकर मौसम तक की रिपोर्ट

World Cup 2023: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में नीदरलैंड्स और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 19वां मैच खेला जाना है। ये दोनों टीमें प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल काफी नीचे चल रही हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 21, 2023 6:15 IST
sl vs ned- India TV Hindi
Image Source : GETTY इकाना की पिच से लेकर मौसम तक की रिपोर्ट

SL vs NED Pitch Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज फैंस को दो मैच देखने को मिलेंगे। पहला मुकाबला नीदरलैंड्स और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का आमना-सामना लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। खिताब की प्रबल दावेदार साउथ अफ्रीका को हरा चुकी नीदरलैंड्स टीम खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका के खिलाफ अपनी लय को कायम रखना चाहेगी। वहीं, श्रीलंका की नजर पहली जीत पर रहने वाली है। 

लखनऊ की पिच से किसे मिलेगी मदद

इकाना क्रिकेट स्टेडियम में कुछ दिन पहले ही श्रीलंका को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। यहां की पिच अपनी धीमी गति के लिए जानी जाती है, जिससे बल्लेबाजों के लिए गेंद को उसकी लाइन में मारना मुश्किल हो जाता है। तेज गेंदबाज सिर्फ स्पीड पर ध्यान देने की बजाय अगर गेंदबाजी में मिश्रण करें तो विकेट से ज्यादा फायदा मिल सकता है। यह पिच पहली पारी के शुरुआत में बल्लेबाजों को भी काफी मदद भी करती है। लखनऊ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है क्योंकि फ्लड लाइट में गेंद घूम रही है। इस मैदान पर मुकाबले लो स्कोरिंग रहते हैं। श्रीलंका यहां अपने पिछले मैच में 209 रन ही बना सकी थी। 

इकाना क्रिकेट स्टेडियम के रिकॉर्ड्स

इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 11 वनडे मैच ही खेले गए हैं। इन 11 मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 8 मैच जीते हैं और 3 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इस मैदान पर वनडे मे सबसे बड़े स्कोर साउथ अफ्रीका के नाम है। साउथ अफ्रीका इसी टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 311 रन बनाए थे। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 226 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 209 रन है। 

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

नीदरलैंड्स और श्रीलंका मैच के दौरान लखनऊ का मौसम साफ रहेगा। इस मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है। accuweather.com के मुताबिक, लखनऊ में आज पूरे दिन धूप खिली रहेगी। ऐसे में फैंस को एक अच्छा मैच देखने को मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

नीदरलैंड्स: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डाउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, साइब्रांड एंजलब्रेचेट, तेजा निदामानुरू, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान व विकेटकीपर), लॉगन वैन बीक, रूलोफ वैन डर मर्वे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरन।

श्रीलंका: पथुम निशांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान व विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलालेग, चमिका करूणारत्ने, महिश तीक्षणा, लाहिरू कुमारा, दिलशन मदुशंका।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement