Sunday, May 05, 2024
Advertisement

इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर फेल, श्रीलंका को मिला अचूक हथियार

ENG vs SL ODI World Cup 2023 : आईसीसी वनडे विश्वकप में इंग्लैंड की हालत खराब है। टीम अंक तालिका में तो नीचे चल ही रही है, साथ ही श्रीलंका से जो मैच चल रहा है, उसमें भी बैकफुट पर नजर आ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 26, 2023 16:07 IST
Joe Root and Joss Buttler - India TV Hindi
Image Source : AP Joe Root and Joss Buttler

ENG vs SL ODI World Cup 2023  : वनडे विश्व कप 2023 में इस वक्त सभी टीमें के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की कवायद शुरू हो चुकी है। सेमीफाइनल की रेस जारी है और हर टीम चाहती है कि लीग चरण के बाद वे कम से कम टॉप 4 में फिनि​श करें, ताकि उनके लिए खिताब जीतने की संभावना बनी रहे। वैसे तो अभी भारत, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया आगे चल रही हैं, लेकिन अभी काफी मैच बाकी हैं और जिस तरह के उलटफेर हो रहे हैं, उससे अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि सेमीफाइनल की चार टीमें कौन सी होंगी। इस बीच आज इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मैच जारी है, जिसमें शुरुआती कुछ ओवर्स की बात करें तो श्रीलंका ने इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेला हुआ है। वैसे तो जब टीम खराब प्रदर्शन करती है तो कई खिला​ड़ियों की नाकामी उसमें शामिल रहती है, लेकिन अभी की बात करें तो टीम का सबसे बड़ा मैच विनर और कप्तान ही बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहा है। 

जॉस ​बटलर का बल्ला इस साल विश्व कप में एक बार भी नहीं चला 

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है, लेकिन इस बार अभी तक उनका बल्ला पूरी तरह से खामोशी ओढ़े हुए है। इस साल के विश्व कप में अब खेली गई पांच पारियों में उनके नाम एक भी अर्धशतक नहीं है। दो बार तो वे सिंगल डिजिट पर ही आउट होकर ​पवेलियन लौट चुके हैं। मौजूदा चैंपियन होने के नाते इस बार पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में जॉस बटलर की बल्ले से 42 बॉल पर 43 रन की पारी आई। उम्मीद थी कि अभी तो आगाज है, आने वाले वक्त में उनके बल्ले से कुछ बड़ी पारियां देखने के लिए ​मिलेंगी। लेकिन बाद में तो ​और भी बुरा हाल हुआ। इंग्लैंड ने अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला, इस मैच में 10 बॉल पर केवल 20 रन आए। अफगानिस्तान जैसी टीम के खिलाफ भी बटलर केवल 18 बॉल पर 9 रन ही बना सके। वहीं जब मैच साउथ अफ्रीका से हुआ तो वहां भी सात बॉल पर 15 रन आए। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी बटलर का बल्ला नहीं चला और वे छह बॉल पर आठ रन बनाकर आउट हो गए। 

एंजिलो मैथ्यूज के आने से मजबूत हुई श्रीलंका की टीम 
श्रीलंका की बात की जाए तो टीम में एंजिलो मैथ्यूज की वापसी हुई है। उन्हें पथिराना की जगह टीम में शामिल किया गया है और आते ही उन्होंने शानदार फील्डिंग से दिल जीत लिया। उन्होंने आते के साथ ही अपनी तीसरी बॉल पर इंग्लैंड का एक विकेट उखाड़ दिया। मजे की बात ये है​ कि उन्हें श्रीलंका के स्क्वाड में जगह ही नहीं मिली थी, इसके बाद उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया और बाद में वे मुख्य स्क्वाड में आए और फिर प्लेइंग इलेवन में भी खेलने का मौका मिला। साल 2019 के विश्व कप के बाद से मै​थ्यूज ने केवल सात ही वनडे मुकाबले खेले हैं और केवल एक बार उन्होंने गेंदबाजी की है। पहला विकेट लेने के बाद वे खामोश नहीं रहे और कुछ ही देर बाद जो रूट को रन आउट कराने में उनकी बड़ी भूमिका रही। मैच जिस तरह से चल रहा है, उससे पहले पूरी संभावना नजर आ रही है कि श्रीलंका हावी है और अगर इंग्लैंड की टीम से मैच हारी तो उनका सेमीफाइनल में जाना करीब करीब असंभव टाइप का हो जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 : टीम इंडिया में बदलाव की तैयारी, इस खिलाड़ी की होने वाली है एंट्री!

World Cup 2023: टीम इंडिया के सामने फिर आड़े आया 20 साल पुराना इतिहास, लखनऊ में होगा असली इम्तिहान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement