Sunday, May 19, 2024
Advertisement

टेस्ट मैच के लिए Playing 11 का हुआ ऐलान, संन्यास के बाद वापसी करने वाले प्लेयर को किया बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

Written By: Govind Singh
Published on: June 27, 2023 17:31 IST
ENG vs AUS - India TV Hindi
Image Source : TWITTER ENG vs AUS

England vs Australia 2nd Test: एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 2 विकेट से शिकस्त दी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 28 जुलाई से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है, जिसमें संन्यास से वापसी करने वाले एक स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

इन प्लेयर्स को मिली जगह 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट के लिए ओपनर्स के तौर पर बेन डकेट और जैक क्रॉली को जगह दी है। वहीं, तीसरे नंबर के लिए ओली पोप को मौका मिला है। पहले मैच में धमाकेदार शतक लगाने वाले जो रूट को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। रूट ने पहले मैच में 118 रन और 45 रनों की पारियां खेली थीं। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

ऐसा रहा है मिडिल ऑर्डर 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए हैरी ब्रूक को मौका मिला है। ब्रूक ने पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड के लिए कई शानदार पारियां खेली थीं। विकेटकीपर की जिम्मेदारी जॉनी बेयरस्टो को दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जॉनी बेयरस्टो अच्छा खेल नहीं दिखा पाए थे। ऐसे में वह दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

इस खिलाड़ी को किया गया बाहर 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में मोइन अली ने संन्यास के बाद वापसी की थी। लेकिन पहले मैच में वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए थे। बल्ले से उन्होंने 18 और 19 रनों की पारियां खेली थीं। वहीं, गेंद से उन्होंने सिर्फ 3 विकेट ही हासिल किए। अब दूसरे टेस्ट में उनकी जग जोश टंग को मौका दिया गया है। 

बेन स्टोक्स ने इन गेंदबाजों पर जताया भरोसा 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में चार गेंदबाजों को जगह मिली है। इनमें स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन और जोश टंग को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: 

बेन डकेट, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जोश टंग, जेम्स एंडरसन। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement