Saturday, June 15, 2024
Advertisement

फुटबॉल टीम की किस्मत पलटने वाला इस क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ में हुआ शामिल, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों को पूरी तरह से पुख्ता करने में लगी हुईं हैं। वहीं इसी बीच डिफेंडिग चैंपियन इंग्लैंड की टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ में खास सदस्य को जोड़ने का फैसला किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 23, 2024 19:21 IST
Jos Buttler And Alex Hales- India TV Hindi
Image Source : GETTY जोस बटलर और एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए अपने सपोर्ट स्टाफ में एक खास सदस्य को शामिल किया है। ईसीबी ने फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी की पुरुष टीम के साथ जुड़े साइकोलॉजिस्ट डेविड यंग को अपने साथ जोड़ा है। इस फैसले के पीछे सबसे अहम भूमिका इंग्लैंड टीम के लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के हेड कोच मैथ्यू मॉट ने निभाई है जिन्होंने खिलाड़ियों को दबाव भरे मौकों पर मजबूती के साथ कैसे खुद को मैचों में सकारात्मक सोच के साथ खेले उसको ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया है।

मैनचेस्टर सिटी टीम को मिली थी काफी सफलता

साइकोलॉजिस्ट डेविड यंग जब फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी के साथ जुड़े थे तो उसके बाद टीम को काफी सफलता मिली जिसमें उन्होंने प्रीमियर लीग में लगातार चौथा खिताब अभी हाल में अपने नाम किया था। ईसीबी ने डेविड यंग को अपने सपोर्ट स्टाफ के साथ जोड़ने के लिए मैनचेस्टर सिटी से पहले मंजूरी ली थी ताकि टी20 वर्ल्ड कप में उनकी सेवाएं ली जा सके। इससे पहले भी यंग साल 2016 से लेकर 2020 तक इंग्लैंड टीम के सपोर्ट स्टाफ में शामिल थे और इसी दौरान टीम ने साल 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के खिताब को भी अपने नाम किया था। उस दौरान मौजूदा इंग्लैंड टीम के वनडे और टी20 कप्तान जोस बटलर ने डेविड यंग की तारीफ की थी, जिनकी वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन कर सके थे।

इंग्लैंड को 4 जून को खेलना अपना पहला मुकाबला

जोस बटलर की कप्तानी में अभी इंग्लैंड की टीम अपने घर पर पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। वहीं इसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 4 जून को स्कॉटलैंड की टीम के खिलाफ खेलेंगे। वहीं 8 जून को उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होगा, जबकि 13 और 15 जून को इंग्लैंड ओमान और नामीबिया के खिलाफ मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-बी का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: अब कहां देख पाएंगे लाइव मुकाबले, वो भी बिल्कुल फ्री

BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इस दिग्गज से किया संपर्क, लेकिन...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement