Saturday, July 13, 2024
Advertisement

उम्मीदें हो गईं जिंदा! इंग्लैंड के सुपर-8 में क्वालीफाई करने का खुला रास्ता, अब बन रहा ये समीकरण

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ओमान के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल करके सुपर-8 के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। इंग्लैंड को अपना आखिरी नामीबिया के खिलाफ 15 जून को खेलना है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 14, 2024 13:27 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

England Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की रेस बहुत ही रोमांचक मोड़ पहुंच चुकी हैं। अब ग्रुप-स्टेज खत्म होने वाला है। ऐसे में अब सभी फैंस की निगाहें इस बात पर लगी हुई हैं कि सुपर-8 में कौन सी टीमें जाएंगी। इंग्लैंड के लिए सुपर-8 की रेस बहुत ही दिलचस्प हो चुकी है। टीम ने ओमान के खिलाफ सिर्फ 19 गेंदों में टारगेट चेज कर लिया। इससे उसका नेट रन रेट काफी बढ़ गया है और इंग्लैंड ने सुपर-8 की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। आइए जानते हैं, अब इंग्लैंड के लिए सुपर-8 में क्वालीफाई करने का क्या समीकरण बन रहा है। 

इंग्लैंड ने अभी तक खेले हैं कुल तीन मुकाबले

इंग्लैंड की टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक कुल तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने एक में जीत हासिल की है और एक में हार मिली है। इंग्लैंड का एक मैच रद्द हो गया था। उसके 3 अंक हैं। उसका नेट रन नेट प्लस 3.081 है। ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सुपर-8 में जगह बना चुकी है। वहीं नामीबिया और ओमान रेस से बाहर हो चुकी हैं। 

इंग्लैंड को हर हाल में दर्ज करनी होगी जीत

अब इंग्लैंड को सुपर-8 में पहुंचने के लिए नामीबिया के खिलाफ होने वाला मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। ताकि उसके पांच अंक हो सकें। इसके अलावा ये भी दुआ करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने आखिरी मैच में स्कॉटलैंड को हरा दे। इससे इंग्लैंड की टीम ग्रुप-बी के प्वाइंट्स टेबल में स्कॉटलैंड से ऊपर हो जाएगी और सुपर-8 में जगह पक्की कर लेगी। इंग्लैंड की टीम का स्कॉटलैंड के खिलाफ पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसी वजह से उसे एक अंक स्कॉटलैंड से बांटना पड़ा था। वरना उसकी स्थिती अच्छी होती। 

इंग्लैंड ने दो बार जीता है खिताब

इंग्लैंड ने टीम ने साल 2022 में जोस बटलर की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। तब इंग्लैंड ने फाइनल में पाकिस्तानी टीम को पटखनी दी थी। इससे पहले इंग्लैंड ने पॉल कॉलिंगवुड की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2010 की ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती थी। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की बढ़ी धुकधुकी, क्या हो पाएगा USA बनाम आयरलैंड मैच, ये रही वैदर अपडेट 

Euro Cup 2024 का जानें पूरा शेड्यूल, ग्रुप फॉर्मेट; भारत में कब और कहां देख सकेंगे लाइव मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement