Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद कप्तान बटलर ने कही ये बात, कहा-हमारा विश्वास डिगा...

इंग्लैंड की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। टीम ने 7 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ में एक जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हारते ही जोस बटलर ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 05, 2023 14:29 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI England Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप 2023 इंग्लैंड के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने सिर्फ एक ही मैच जीता है और वह अंक तालिका में सबसे आखिरी पायदान पर है। शनिवार को इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने बड़ा बयान दिया है। 

जोस बटलर ने कही ये बात 

जोस बटलर ने ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि हमारा विश्वास डिगा है लेकिन निराशा निश्चित तौर पर बढ़ी है। हमारे पास टॉप क्लास खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के पास बेहद कुशल और अनुभवी खिलाड़ी होने के बावजूद उसकी टीम विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। उसको सबसे अधिक निराशा कप्तान बटलर के लगातार नाकामी की वजह से मिली। बटलर ने कहा कि मेरा अपने खेल पर विश्वास पहले की तरह ही है जिसका मतलब है कि इतनी अधिक निराशा क्यों है? टूर्नामेंट में आकर मैंने महसूस किया कि मैं शानदार फॉर्म में हूं। मैं हमेशा की तरह अच्छी फॉर्म में हूं। इसलिए टूर्नामेंट में इस तरह का खराब प्रदर्शन निश्चित तौर पर निराशाजनक है लेकिन इससे हमारा विश्वास नहीं डिगा है। 

उन्होंने कहा कि अगर मैं खुद पर विश्वास करना बंद कर दूं तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसा करने वाला मैं आखिरी व्यक्ति हूं। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि कप्तानी के बोझ का बल्लेबाजी में उनकी असफलता से कोई लेना देना नहीं है। नहीं मैं ऐसा नहीं कहूंगा। यह ऐसी जिम्मेदारी है जिसका मैंने इस टूर्नामेंट से पहले टी20 और वनडे क्रिकेट में पूरा आनंद लिया है। मुझे लगता है कि इससे मेरी बल्लेबाजी में निखार आया है, इसलिए इस तरह का प्रदर्शन निराशाजनक है।

नहीं बता सकता एक कारण 

जोस बटलर ने कहा कि मैं इसके लिए कोई एक कारण नहीं बता सकता कि मैं उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं। मैंने भारत में बहुत अधिक क्रिकेट खेली है और आईपीएल में भी काफी क्रिकेट खेली है इसलिए ऐसा नहीं है कि मैं परिस्थितियों को नहीं समझता। लेकिन निश्चित तौर पर मैं कप्तान के रूप में आगे बढ़कर लीड करना चाहता हूं।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

Playing 11 में हुआ बड़ा बदलाव, आखिरकार इस खिलाड़ी को मिल गया मौका

पंजाब किंग्स के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, अचानक बन गया इस टीम का कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement