Saturday, May 18, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड की टीम का ऐलान, ये चोटिल खिलाड़ी बन गया कप्तान

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तान बनाया है जो फिलहाल टीम का हिस्सा नहीं है। वह चोटिल है और उसे मैदान से दूर रहने की सलाह दी गई है।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 02, 2022 16:13 IST
England Team- India TV Hindi
Image Source : ECB England Team

Highlights

  • T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान
  • इंग्लैंड ने 15 सदस्यों वाली टीम का किया ऐलान
  • भारत 15 सितंबर को करेगा टीम की घोषणा

T20 World Cup 2022, England Squad: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस टीम से अपने एक बड़े खिलाड़ी की छुट्टी कर दी है और एक नए नवेले क्रिकेटर पर भरोसा जताया है। ईसीबी ने शुक्रवार को स्क्वॉड का ऐलान किया जिसमें मौजूदा सीजन में नेशनल टीम और द हंड्रेड में फॉर्म से संघर्ष कर रहे जेसन रॉय का नाम नदारद है। रॉय ने यूएई में खेले गए 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के 11 मैच में 18.72 की औसत से 206 रन जोड़े हैं।  

धुरंधर रॉय की जगह युवा साल्ट टीम में शामिल

Phil Salt

Image Source : ECB
Phil Salt

रॉय की जगह इसी साल टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले फिल साल्ट को चुना गया है। साल्ट इस साल द हंड्रेड में लगातार रन बना रहे हैं। वे बेहतरीन फॉर्म में हैं और इस टूर्नामेंट में अब तक खेले गए 8 मैच में 44.71 की औसत से 313 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

इंजरी के चलते बाहर बटलर बने इंग्लैंड के कप्तान

Jos Buttler

Image Source : ECB
Jos Buttler

जोस बटलर पहली बार किसी ग्लोबल टूर्नामेंट में बतौर कप्तान टीम की अगुवाई करेंगे। उन्हें इसी साल इयॉन मॉर्गन के संन्यास लेने के बाद लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में इंग्लैंड का कप्तान बनाया गया है। फिलहाल बटलर पिंडली की चोट की वजह से टीम से बाहर हैं लिहाजा वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी मोईन अली करेंगे।

शानदार फॉर्म में चल रहे मलान की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में वापसी

डाविड मलान की एकबार फिर से वापसी हुई है। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिर से वापस बुलाया गया है। इस साल टी20 इंटरनेशनल में 148.27 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे लेफ्ट हैंडर मलान बाएं हाथ के मॉर्गन की जगह लेने के लिए स्वाभाविक पसंद साबित हुए।

2021 टी20 वर्ल्ड कप के बेस्ट बॉलर को किया बाहर

बॉलिंग डिपार्टमेंट की बात करें तो पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में इंजरी के चलते बाहर निकलने तक इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले टाइमल मिल्स को स्क्वॉड में जगह नहीं मिल सकी। उन्हें रिजर्व बॉलर के तौर पर शामिल किया गया है।

ईसीबी ने बताया कि तेज गेंदबाज मार्क वुड और क्रिस वोक्स इंजरी से वापसी करते हुए फिट हो चुके हैं और उन्हें 15 सदस्यीय इंग्लिश स्क्वॉड में जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप और T20I सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डाविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

ट्रैवल रिजर्व: टाइमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन

टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा जिसके लिए मेजबान टीम का ऐलान हो चुका है। भारत अपने स्क्वॉड का ऐलान 15 सितंबर को करेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement