Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BCCI को नए लीड स्पॉनसर की तलाश, बायजूस और मास्टरकार्ड के हटने के बाद बढ़ी दिक्कत

बीसीसीआई को बायजूस और मास्टरकार्ड के हटने के बाद एक नए लीड स्पॉनसर की तलाश है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: June 27, 2023 11:20 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बायजूस और मास्टरकार्ड के बाहर होने के बाद टीम इंडिया को एक नए लीड स्पॉनसर की जरूरत है। अपडेट के अनुसार, बीसीसीआई ने इसके लिए आधार मूल्य भी 350 करोड़ रुपये निर्धारित किया है।

बीसीसीआई को नए लीड स्पॉनसर की तलाश

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की विशेषता वाले बायलेटरल मैचों के लिए आधार मूल्य 3 करोड़ रुपये प्रति मैच निर्धारित किया गया है। जहां तक ​​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) टूर्नामेंट की बात है, तो आधार मूल्य 1 करोड़ रुपये प्रति मैच निर्धारित किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आधार मूल्य बायजूस द्वारा भुगतान की गई राशि से कम है, जो बीसीसीआई के रिकॉर्ड के अनुसार मार्च तक मुख्य प्रायोजक भी था। 

बायजूस देता था इतने करोड़ रुपये

तब तक बायजूस कथित तौर पर टीम इंडिया के घरेलू मैचों के लिए प्रति मैच 5.07 करोड़ रुपये और सभी ICC और ACC टूर्नामेंटों के लिए प्रति मैच 1.56 करोड़ रुपये का भुगतान कर रहा था।

इन कंपनियों पर पहले से रोक

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले कुछ समय से बीसीसीआई ने बैटिंग, क्रिप्टो-मुद्रा, तंबाकू और रियल-मनी गेमिंग कंपनियों को भी मुख्य प्रायोजक के लिए बोली लगाने से रोक दिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement