Thursday, March 28, 2024
Advertisement

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, WTC फाइनल से पहले फिट हो गया ये स्टार खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही एक स्टार खिलाड़ी फिट हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 22, 2023 14:25 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs AUS

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है। अब इससे पहले ही फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। एक स्टार चोटिल खिलाड़ी फिट हो गया है और प्लेयर प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकता है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

फिट हुआ ये घातक खिलाड़ी

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबकि ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल के बीच में ही ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। उनकी एड़ी में चोट लग गई थी। इस वजह से गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने रेस्ट लिया था। लेकिन अब वह फिट हो चुके हैं और उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और एशेज सीरीज के चयन के लिए उपलब्ध बताया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया को जिताए कई मैच 

जोश हेजलवुड का फिट होना ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट अपने नाम किए हैं। 

मेगा ऑक्शन में खुली थी किस्मत 

आरसीबी की टीम ने जोश हेजलवुड को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 7.7 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2022 में उन्होंने आरसीबी के लिए 12 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद आईपीएल 2023 की शुरुआत में वह चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए। उन्होंने आईपीएल 2023 में 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था। आईपीएल 2023 में उन्होंने सिर्फ तीन मैच खेले और तीन विकेट अपने नाम किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement