1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर पहुंचा इंग्लैंड, भारत जोरदार हमले के लिए तैयार

IND vs ENG: टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर पहुंचा इंग्लैंड, भारत जोरदार हमले के लिए तैयार

ऑफ स्पिनर आर अश्विन कोविड पॉजिटिव होने के बाद होम आइसोलेशन में रहे और बीमारी से उबरते ही फिट होकर 23 जून को प्रैक्टिस मैच से पहले लिसेस्टर में टीम इंडिया से जुड़ गए।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Updated on: June 23, 2022 16:47 IST
R Ashwin joined Indian camp in England- India TV Hindi
Image Source : TWITTER R Ashwin joined Indian camp in England

Highlights

  • आर अश्विन फिट होकर पहुंचे इंग्लैंड
  • अश्विन ने लिसेस्टर में टीम इंडिया कैंप को किया ज्वॉइन
  • कोविड पॉजिटिव होने के कारण अश्विन को छोड़नी पड़ी थी इंग्लैंड की फ्लाइट

इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट मैच की तैयारी के लिए टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ी टुकड़े-टुकड़े में इंग्लैंड पहुंच गए। लेकिन इन तमाम हलचलों के बीच टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर तरह – तरह के कयास लगाए जाते रहे। और देर से ही सही, अच्छी खबर आ ही गई।

आर अश्विन इंग्लैंड में टीम इंडिया के कैंप से जुड़े

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद, आर अश्विन टीम के साथ इंग्लैंड की उड़ान नहीं भर सके थे। तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर कोविड पॉजिटिव होने के बाद होम आइसोलेशन में रहे और बीमारी से उबरते ही फिट होकर प्रैक्टिस मैच से पहले लिसेस्टर में अपनी टीम इंडिया से जुड़ गए। कोविड से जुड़े तमाम प्रोटोकॉल का पालन करने के बाद अश्विन ने इंग्लैंड की उड़ान भरी। अश्विन के टीम कैंप में होने की पुष्टि करने के लिए बीसीसीआई ने टीम के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की जिसमें चैंपियन ऑफ स्फिनर साफ नजर आ रहे हैं।   

देर आए दुरुस्त आए

टीम के ज्यादातर टेस्ट स्पेशलिस्ट 16 जून को लंदन पहुंचे थे। अगले दिन कप्तान रोहित शर्मा भी इंग्लैंड में टीम से जुड़ गए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के खात्मे के बाद कोच राहुल द्रविड़ के साथ विकेटकीपर ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी 21 जून को इंग्लैंड पहुंच गए। दो दिन बाद, अश्विन के इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत को दिखाने के लिए तैयार है। पिछले साल की टेस्ट सीरीज का रिशेड्यूल टेस्ट मैच 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा।

वॉर्म-अप मैच में अश्विन को मौका नहीं

लिसेस्टरशायर के खिलाफ खेले जा रहे चार दिनों के वॉर्म-अप मैच में अश्विन को मौका नहीं दिया गया है। इस अहम मुकाबले में टीम का ज्यादा फोकस भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली की फॉर्म पर रहेगा। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में रन बनाने और जीत की बुनियाद तैयार करने का सबसे ज्यादा दारोमदार इन्हीं बल्लेबाजों पर रहेगा।

लाइव स्कोरकार्ड