Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को भारत आने के लिए मिली हरी झंडी, विदेश मंत्रालय ने किया ये काम

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने के लिए मंजूरी दे दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 06, 2023 20:37 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER IND vs PAK

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से हो रही है। क्रिकेट के महाकुंभ में भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए फैंस को बेसब्री से इंतजार है। अब पाकिस्तानी टीम के भारत आने का रास्ता साफ हो चुका है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने के लिए हरी झंडी दे दी है। 

भारत आएगी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक बेवसाइट पर इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तान लगातार कहता रहा है कि खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। इसलिए, उसने आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भाग लेने के लिए अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने का निर्णय लिया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की बेवसाइट पर आगे कहा गया है कि पाकिस्तान को अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता है। हम इन चिंताओं से आईसीसी और भारतीय अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

भारत का पलड़ा है भारी 

पाकिस्तानी टीम आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भाग लेने भारत आई थी, तब भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी। अब पाकिस्तानी टीम 7 साल बाद दोबारा क्रिकेट मैच खेलने भारत की धरती पर आएगी। वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच 7 बार मुकाबला हुआ है, जिसमें से हर बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement