Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup: वर्ल्ड कप टीम पर पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, कहा- इस खिलाड़ी की नहीं बनती जगह

T20 World Cup: अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए हुए टीम चयन पर फिर से काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। कई बड़े दिग्गज और क्रिकेट फैंस भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन से खुश नहीं हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 15, 2022 15:24 IST
team india- India TV Hindi
Image Source : AP team india

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप टीम पर बवाल
  • इस खिलाड़ी को ना चुनने पर उठ रहे सवाल
  • पूर्व सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार है। वर्ल्ड कप के लिए एक के बाद एक सभी देशों ने अपनी टीम का ऐलान करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने भी इस बार काफी जल्द ही वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। लेकिन टीम चयन पर फिर से काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। कई बड़े दिग्गज और क्रिकेट फैंस भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन से खुश नहीं हैं। 

सैमसन को ना चुनने पर खड़े हुए सवाल

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में अगर सबसे ज्यादा किसी खिलाड़ी को ना चुने जाने पर बवाल मच रहा है तो वो संजू सैमसन हैं। पूर्व सेलेक्टर एमएसके प्रसाद खुद इस बात से खुश नहीं हैं कि सैमसन को नहीं चुना गया। उन्होंने कहा कि सेलेक्टर्स शायद सैमसन को खिलाने के मूड में ही नहीं हैं। इंडियन एक्प्रेस से बातचीत करते हुए कहा, ''अगर टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप में संजू सैमसन को चुनना चाहता तो वह उन्हें एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में मौका देता. इसका सीधा सा मतलब ये ही है कि सैमसन पहले से ही टी20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग का हिस्सा नहीं थे.''

sanju samson

Image Source : REUTERS
sanju samson

नहीं बनती टीम में संजू की जगह

प्रसाद ने आगे बातचीत करते हुए कहा कि संजू सैमसन का चयन ना होने के पीछे सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि उनकी जगह ही टीम में नहीं बनती। सवाल ये है कि सैमसन को किसकी जगह टीम में शामिल किया जाए। प्रसाद ने कहा कि दीपक हुड्डा को टीम में इसलिए मौका मिला है क्योंकि वो एक ऑलराउंडर हैं और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी कर सकते हैं। वहीं सैमसन की बात करें तो टीम में उनके जैसे दो और विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में सैमसन को जगह नहीं मिल पाई।

लोग भी करेंगे प्रदर्शन

 
स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए जाने से नाराज स्थानीय फैंस ग्रीनफील्ड स्टेडियम में 28 सितंबर को होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं।

sanju samson

Image Source : PTI
sanju samson

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।         

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement