Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Kapil Dev on Virat Kohli: कपिल देव ने की विराट की जमकर तारीफ, बताया कब होगी कोहली की फॉर्म में वापसी

Kapil Dev on Virat Kohli: महान कप्तान कपिल देव ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ, फॉर्म पर भी जताई खुशी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 31, 2022 11:44 IST
Kapil Dev, Virat Kohli, Asia Cup 2022, IND vs HK- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kapil Dev on Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे 35 रन
  • भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था
  • कपिल देव ने विराट को बताया सबसे खास

Kapil Dev on Virat Kohli: एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली लंबे समय बाद लय में नजर आए। पूर्व भारतीय कप्तान ने रविवार को दुबई में खेले गए इस मुकाबले में 34 गेंदों में 35 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। विराट ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और एक शानदार छक्का भी लगाए। विराट भारत की तरफ से संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी 35 रनों का योगदान दिया। वहीं हार्दिक 17 गेंदों में ताबड़तोड़ 33 रन बनाकर नाबाद रहे। 

विराट की होगी फॉर्म में वापसी

विराट भले ही मैच में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे बावजूद इसके वह भारत के दिग्गज कप्तान कपिल देव का दिल जीतने में सफल रहे। पूर्व कप्तान ने विराट की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ वापसी में वह अच्छी लय में दिखे और उन्हें फॉर्म में आने में अब ज्यादा समय नहीं लगेगा। कपिल देव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, “उसे वापस आते हुए देखकर अच्छा लगा। मैंने कुछ शॉट्स देखे जहां उसने वास्तव में प्रभाव डाला। मैं चाहता हूं कि वह इसके बारे में और अधिक सुनिश्चित हो। अभी तक, वह वापस आ रहा है, वह लय में दिख रहा था। वह पहले ओवर में भाग्यशाली था, जब उसका कैच छूटा।“

विराट का रवैया पसंद

भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल ने आगे विराट की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे उनका रवैया न केवल आज, बल्कि पिछले दस वर्षों से पसंद है। यह उन्हें किसी और की तुलना में ज्यादा बड़ा खिलाड़ी बनाता है।

विराट की फॉर्म में वापसी का कपिल को भरोसा

विराट को सुझाव देते हुए कपिल देव ने उन्हें आलोचनाओं से निकलकर आगे बढ़ने का तरीका भी बताया। उन्होंने कहा कि विराट को यह समझना होगा कि वह देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह किसी भी चीज़ से बहुत बड़ा है। किसी भी खिलाड़ी को हर मैच में रन नहीं मिलेंगे, किसी भी खिलाड़ी को हर मैच में शून्य नहीं मिलेगा। मुझे लगता है कि उसकी क्षमता, उसकी प्रतिभा के साथ, उसे फॉर्म में वापस आने में इतना समय नहीं लगना चाहिए। बस एक बड़ी पारी का इंतजार है, वह वापसी करेंगे, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।

विराट के लिए साल 2022 रहा है निराशाजनक

गौरतलब है कि विराट पिछले कुछ सालों से लगातार संघर्ष कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। वह पिछले 1000 दिन से अधिक समय से एक अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने नवंबर 2019 में अपना आखिरी शतक लगाया था। इसके बाद से अभी तक उन्होंने 69 मुकाबले खेले हैं और इसमें 34 की औसत से 2589 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 24 अर्धशतक भी आ हैं। हालांकि इस उनका फॉर्म और कमजोर हुआ है। उन्होंने इस साल सिर्फ पांच टी20I मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 23 की औसत से 116 रन बनाए हैं। सभी फॉर्मेट की बात करें तो विराट ने इस साल कुल 17 मुकाबले खेले हैं और इसमें 25 की औसत और चार अर्धशतक की मदद से 511 रन ही बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement