Thursday, March 28, 2024
Advertisement

SL vs AUS: लसिथ मलिंगा की श्रीलंकाई क्रिकेट टीम में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए मिली यह अहम जिम्मेदारी

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच रहे लसिथ मलिंगा को श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने बनाया अपना बोलिंग स्ट्रेटजी कोच

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 02, 2022 19:33 IST
lasith malinga, icc, sl vs aus, sri lanka vs australia, sri lanka cricket team, sri lanka cricket bo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lasith Malinga appointed as bowling strategy coach of sri lanka

Highlights

  • लसिथ मलिंगा को श्रीलंकाई क्रिकेट ने बनाया बॉलिंग स्ट्रेटजी कोच
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में श्रीलंकाई गेंदबाजी के लिए बनाएंगे रणनीति
  • ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका में खेलेगी तीन मैचों की टी-20 सीरीज

पूर्व श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा की श्रीलंका क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार है। 38 वर्षीय दिग्गज मलिंगा को श्रींलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है। योर्कर किंग के नाम से मशहूर मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले हफ्ते से शुरू होने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए श्रींलंका ने अपना गेंदबाजी स्ट्रेटजी कोच नियुक्त किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में मलिंगा का मुख्य काम श्रीलंकाई गेंदबाजी को धार देना और अपने कार्यकाल के दौरान टीम के रणनीतिक और तकनीकी पक्ष को मजबूत करना होगा। श्रीलंकाई क्रिकेट की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में मलिंगा की नियुक्ति की पुष्टी की गई। इसमें कहा गया कि यह एक ऐसी भूमिका है जिसे मलिंगा पहले भी कर चुके हैं। वह इसी साल फरवरी में टी-20 श्रृंखला के लिए श्रीलंका के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान इसी भूमिका में नजर आए थे। श्रीलंका को उस पांच मैचों की श्रृंखला में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा, हालांकि उनके गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया था।

श्रीलंका की तरफ से जारी बयान में उम्मीद जताई गई कि टीम को मलिंगा के अनुभव और उनकी डेथ गेंदबाजी प्रतिभा का फायदा मिलेगा, वह भी खासकर टी-20 प्रारूप में। 

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले गुरूवार को आगामी टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय दल की घोषणा की थी। इसमें नुवानिंदु फर्नांडो और मथिसा पथिराना को पहली बार टीम में चुना गया। तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत सात जून से कोलंबो में होगी।

गौरतलब है कि मलिंगा हाल ही में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से जुड़े थे। उन्हें टीम ने अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था। टूर्नामेंट के दौरान राजस्थान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था और टीम को 14 साल बाद फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। राजस्थान को हालांकि फाइनल में गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा और उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement