Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कोहली-बाबर की तुलना पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बयान, कहा- अकरम और अफरीदी में कैसी बराबरी

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पूर्व पाकिस्तानी कप्तान से विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करने को कहा गया। जवाब में उन्होंने कहा कि वसीम अकरम और शाहीन अफरीदी की तुलना करने का भला क्या मतलब है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 28, 2023 17:12 IST
Babar Azam and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam and Virat Kohli

दुनिया में कई लोग बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करते मिल जाते हैं। यह कुछ हद तक स्वभाविक भी है। पिछले कुछ सालों से क्रिकेट फील्ड पर पाकिस्तानी कप्तान तमाम वैसे काम कर रहे हैं जो विराट कोहली करते रहे हैं। उन्होंने एशिया कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पाकिस्तान को पहुंचाया। बाबर ने 2022 में 2600 से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए। वह इस साल 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। बाबर ने इस साल 9 वनडे पारियों में से 8 बार 50 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। बाबर आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए और वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का भी अवॉर्ड हासिल किया।

कोहली की तरह खेल रहे हैं बाबर!

Babar Azam and Virat Kohli

Image Source : GETTY
Babar Azam and Virat Kohli

पाकिस्तानी कप्तान कोहली के बाद लगातार दो साल वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने जाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। कोहली ने 2017-18 में यह कारनामा किया था। कई मौकों पर बाबर की तुलना कोहली से की गई है। उनके हालिया प्रदर्शन ने खासकर पाकिस्तान में विराट बनाम बाबर की बहस को फिर से छेड़ दिया है।

कोहली-बाबर की तुलना का सही वक्त नहीं- सलमान बट

Babar Azam and Virat Kohli

Image Source : GETTY
Babar Azam and Virat Kohli

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का मानना है कि मौजूदा हालात में इन दोनों की तुलना करना सही नहीं है। उनका मानना है कि कोहली फिलहाल करियर के अलग दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने पाकटीवी.टीवी से बात करते हुए कहा, “दोनों वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं और शानदार प्रदर्शन करते हैं। लेकिन विराट कोहली अपने करियर के जिस मोड़ पर अभी हैं वहां इन दोनों की तुलना नहीं हो सकती। कोहली ने 74 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं और ये सारे शतक उन्होंने सिर्फ तीन साल में नहीं लगाए। इससे आप उनके प्रदर्शन की धमक को महसूस कर सकते हैं।”

बट ने आगे कहा, “हर क्रिकेटर की जिंदगी में एक वक्त होता है जब वह शानदार प्रदर्शन करता है, फिर वह संघर्ष करने लगता है। बाबर अभी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि वह और बेहतर होंगे। हम उन्हें महान बनते देखना चाहते हैं। पाकिस्तान के ज्यादातर रोल मॉडल जोरदार क्रिकेट खेलते हैं पर उनमें लय नहीं होती। लंबे वक्त के बाद हमें बाबर जैसा टॉप क्लास क्रिकेटर मिला है। उसका आनंद लीजिए, उसपर दबाव मत बढ़ाइये।”

कोहली-बाबर की तुलना पर सलमान बट का अंतिम जवाब

Salman Butt

Image Source : PTI
Salman Butt

जब इंटरव्यू के दौरान पूर्व पाकिस्तानी कप्तान पर विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करने का दबाव बढ़ाया गया, तब सलामान बट ने कहा, “कोई तुलना नहीं है। यह वसीम अकरम री शाहीन अफरीदी से तुलना करने जैसी बात है। यह सही नहीं है।”

   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement