Monday, April 29, 2024
Advertisement

Zaheer Abbas Hospitalized: 'एशियन ब्रैडमैन' कहे जाने वाले पाकिस्तानी दिग्गज की तबीयत बिगड़ी, पूर्व कप्तान ICU में हुए भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास कोरोना से संक्रमित होने के बाद आईसीयू में भर्ती हुए।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 22, 2022 13:52 IST
Zaheer Abbas, Pakistan Cricket Team, Pakistan Cricket, Asian Bradman- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Zaheer Abbas admitted to ICU

Highlights

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रहे जहीर अब्बास
  • दुबई से लंदन की यात्रा के दौरान हुए कोविड-19 का शिकार
  • लंदन के अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर आईसीयू में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज जहीर अब्बास की अचानक से तबीयत खराब हो गई है। एशियन ब्रैडमैन के नाम से मशहूर अब्बास को कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद लंदन के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया। 74 साल के जहीर अब्बास दुबई से लंदन की यात्रा के दौरान कोविड-19 की चपेट में आ गये थे। उन्होंने दर्द की शिकायत की और लंदन पहुंचने के बाद उन्हें निमोनिया भी हो गया था। उन्हें पैडिंगटन के सेंट मैरी अस्पताल में भर्ती कराये जाने के तीन दिन बाद आईसीयू में स्थान्तरित किया गया।

पाकिस्तान के स्थानीय न्यूज चैनल जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अभी वह डायलिसिस पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और चिकित्सकों ने उन्हें लोगों से नहीं मिलने की सलाह दी है। उधर जहीर अब्बास के लिए सोशल मीडिया पर दुआओं का दौर भी जारी हो गया है। पूर्व क्रिकेटरों और उनके प्रशंसकों के साथ-साथ मौजूदा समय के क्रिकेटर भी उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

इंग्लिश कमेंटेटर एलन विलकिंस ने ट्वीट कर लिखा, 'ज़ेड के लिए प्रार्थना करें, बहुत ही प्रतिभाशाली ज़हीर अब्बास, जिन्होंने खेल के इतिहास में बल्लेबाजी को एक कला का रूप दिया है, उनके जैसे बल्लेबाज क्रिकेट के इतिहास में बेहद ही कम हैं जो उनसे मेल खाते हैं।

अब्बास के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्होंने 72 टेस्ट मैचों में 5062 रन और 62 वनडे में 2572 रन बनाये। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 459 मैचों में 34843 रन बनाये, जिसमें 108 शतक और 158 अर्धशतक शामिल हैं। अब्बास फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बने थे। उनके अलावा इंग्लैंड के ज्योफ्री बॉयकॉट ऐसे दूसरे बल्लेबाज हुए जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 शतक लगाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement