Thursday, April 18, 2024
Advertisement

T20 Word Cup Team: 'इस 'महान' खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में रखो...' टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ने सेलेक्टर्स से की गुजारिश

T20 Word Cup Team: टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन स्क्वॉड को सेलेक्ट करने से पहले एक खास महान खिलाड़ी को टीम में सेलेक्ट करने की सलाह दी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 05, 2022 21:29 IST
R Sridhar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER R Sridhar

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में लगभग दो महिने का वक्त बाकी
  • कुछ हफ्तों में होगा वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन
  • टीम के चयन से पहले पूर्व फील्डिंग कोच ने सेलेक्टर्स से की खास गुजारिश

T20 Word Cup Team: टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में दो महिने से थोड़ा ज्यादा वक्त बचा है। कुछ ही हफ्तों में बीसीसीआई की चयन समिति इस मेगा इवेंट के लिए टीम का ऐलान भी कर देगी। इस टूर्नामेंट के लिए भारती स्क्वॉड में कौन-कौन से चेहरे हों, इस सवाल का सबके पास अपना-अपना जवाब है। सेलेक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट से जुड़े तमाम दिग्गजों और फैंस ने टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के चेहरे तय कर रखे हैं। पिछले कुछ दिनों में कई खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम ने भी खूब प्रयोग किए हैं। कई खिलाड़ियों को कई अलग-अलग पोजीशन पर आजमाया गया है। इन सबके बीच, इससे पहले कि सेलेक्टर्स वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करें, टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ने उनसे एक खास महान खिलाड़ी को टीम में जगह देने की गुजारिश की है।

अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने के पक्ष में श्रीधर

श्रीधर ने क्रिकेट.कॉम से बात करते हुए रविचंद्रन अश्विन की खूब तारीफ की और कहा कि टी20 क्रिकेट में उनकी काबिलियत को देखते हुए इस लीजेंड्री स्पिनर को टीम में जगह देनी चाहिए।

श्रीधर ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के स्पिन अटैक पर चर्चा करते हुए कहा कि वे बतौर स्पेशलिस्ट स्पिनर सिर्फ युजवेंद्र चहल का चयन करेंगे जिनके साथ ऑलराउंड रवींद्र जडेजा मौजूद होंगे।

उन्होंने कहा, “आप भुवी और शमी से गेंदबाजी करा सकते हैं और अब हार्दिक भी बॉलिंग कर रहे हैं और जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर मौजूद होंगे, हमारे पास पांचवां और छठा गेंदबाज भी हो सकता है। यहां लेग स्पिनर के तौर पर चहल टीम में होंगे। मेरे हिसाब से टीम को इसी बॉलिंग कॉम्बिनेशन के साथ जाना चाहिए। अगर आपको इससे ज्यादा धार चाहिए तो आपके पास महान आर अश्विन हैं। टी20 क्रिकेट में वे बल्लेबाजों को हमेशा परेशानी में डालते हैं।”

अश्विन के चयन के पक्ष में नहीं श्रीकांत

बहरहाल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अश्विन के सेलेक्शन के पक्ष में ज्यादातर लोग नजर नहीं आते। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए तीसरे टी20 मैच के दौरान पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णामचारी श्रीकांत ने कहा कि वे विंडीज टी20 सीरीज में अश्विन के सेलेक्शन से दुविधा में हैं। इसके पीछे उनका तर्क था कि अश्विन पिछले आठ महिने से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे लिहाजा इस वक्त उनका चयन हैरान करने वाला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement