Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ग्लेन मैक्सवेल ने IPL में किया ये बड़ा कारनामा, कोहली और डि विलियर्स के क्लब में हुए शामिल

Glenn Maxwell IPL Record: आरसीबी के लिए स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए विराट कोहली और डिविलयर्स के क्लब में एंट्री कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 23, 2023 17:07 IST
ग्लेन मैक्सवेल- India TV Hindi
Image Source : PTI ग्लेन मैक्सवेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2023 के 32वें मुकाबले में एक बड़ा कारनाम किया है। उन्होंने अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उबारा और 27 गेंदों पर शानदार अर्धशतक ठोक दिया। ट्रेंट बोल्ट ने 12 रन के स्कोर पर ही टीम को दो बड़े झटके दे दिए थे। विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हो गए थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर प्रमोट किए गए शाहबाज अहमद ने भी कुछ खास नहीं किया। फिर यहां से मैक्सवेल और टीम के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पारी को संभाला। इस पारी में 10 रन बनाते ही मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए एक खास उपलब्धि हासिल की और विराट कोहली व एबी डिविलियर्स के खास क्लब में शामिल हो गए।

मैक्सवेल ने फ्रेंचाइजी के लिए इस पारी में अपने 1000 रन पूरे किए। वह ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी बने। उनसे पहले विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, राहुल द्रविड़ और जैक कैलिस ने ऐसा किया था। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने अपने कप्तान डु प्लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की। फ्रेंचाइजी के लिए यह उनका 35वां मुकाबला था जिसमें 10वीं अर्धशतकीय पारी उन्होंने खेली। अगर उनके ओवरऑल आईपीएल करियर की बात करें तो वह 117 मुकाबलों में 2500 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

IPL में आरसीबी के टॉप स्कोरर

  1. विराट कोहली- 7327 (245 मैच)
  2. एबी डिविलियर्स- 4522 (157 मैच)
  3. क्रिस गेल- 3420 (91 मैच)
  4. जैक कैलिस- 1271 (46 मैच)
  5. राहुल द्रविड़- 1132 (52 मैच)
  6. ग्लैन मैक्सवेल- 1067 (35 मैच) 

ग्लेन मैक्सवेल रिवर्स शॉट खेलते हुए

Image Source : PTI
ग्लेन मैक्सवेल रिवर्स शॉट खेलते हुए

ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला पिछले काफी दिनों से कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा था। इस आईपीएल से पहले वह चोट के चलते क्रिकेट से दूर थे। इस आईपीएल से ही उनकी वापसी हुई है। इस सीजन की उन्होंने तीसरी अर्धशतकीय पारी इस मैच में खेली। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ आउट होने से पहले 44 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने 11 करोड़ की कीमत पर रिटेन किया था। इस सीजन अभी तक मैक्सवेल शानदार टच में नजर आए हैं। 

यह भी पढ़ें:-

ट्रेंट बोल्ट ने कर दिया ये करिश्मा, कोहली को पहली गेंद पर आउट करते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के कोच ने हार के बाद निकाली भड़ास, अर्जुन तेंदुलकर को लेकर कह दी ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement