Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस दमदार खिलाड़ी ने अचानक मारी एंट्री, टेंशन में आई टीम इंडिया

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 19, 2023 10:14 IST
Glenn Maxwell, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जब से भारत दौरे पर आई है। तब से उनके लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम के तीन स्टार खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो गए। इसके अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन इंजरी हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि वॉर्नर अब पूरे सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। लेकिम ऑस्ट्रेलिया के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आई है। इस खबर के आते ही टीम मैनेजमेंट ने राहत की सांस ली होगी। 

क्या है वो खबर

दरअसल ऑस्ट्रेलिया का एक घातक खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहा है। यह खिलाड़ी इंजरी के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहा था। हम बात कर रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल की। मैक्सवेल को पिछले साल इंजरी का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्हें कई सीरीज में टीम से बाहर बैठना पड़ा था। भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम से भी उन्हें बाहर होना पड़ा था। लेकिन अब उनकी वापसी हो रही है। ग्लेन मैक्सवेल भारत के खिलाफी 17 मार्च से खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ग्लेन मैक्सवेल के वापसी के साथ ही टीम इंडिया की टेंशन बढ़ चुकी है, क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल ने कई दफे टीम इंडिया को अपने दम पर मैच हराया है। ऐसे में यह खबर भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

इंजरी से परेशान ऑस्ट्रेलिया

भारत के खिलाफ खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम इंजरी के कारण काफी ज्यादा परेशान नजर आ रही है। सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम के तीन स्टार खिलाड़ी मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरून ग्रीन को इंजरी का सामना करना पड़ा था। इन खिलाड़ियों ने अभी तक सीरीज का एक भी मैच नहीं खेला है। इन खिलाड़ियों के न होने से ऑस्ट्रेलिया को काफी ज्यादा नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

टेस्ट सीरीज में अब तक का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 132 रन और इनिंग से हराया था। दिल्ली में खेले जा रहे मैच में दोनों टीम बराबरी पर नजर आ रही है। मैच खत्म होने में अभी तीन दिनों का समय बचा हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम इस मैच में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया पर जीत हासिल कर लेगी। 

यह भी पढ़े

IND vs AUS 2nd Test Live Score

टेस्ट सीरीज के बीच टीम के लिए आई बुरी खबर, पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है ये घातक खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement