Saturday, May 18, 2024
Advertisement

हार के बाद RCB को एक और झटका! ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

आरसीबी की टीम लगातार 4 मैच हार चुकी है। इस खबर है कि ग्लेन मैक्सवेल थंब इंजरी से जूझ रहे हैं, इसलिए हो सकता है कि अगले कुछ मैच मिस कर जाएं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 12, 2024 13:08 IST
glenn maxwell- India TV Hindi
Image Source : PTI हार के बाद RCB को एक और झटका! ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

RCB: आरसीबी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन कुछ अच्छा नहीं जा रहा है। टीम का आगाज ही हार के साथ हुआ था। इसके बाद एक मैच जीतने में टीम कामयाब रही, लेकिन इसके बाद अब फिर से लगातार 4 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। इस बीच दिक्कतें यहीं खत्म नहीं हो रही हैं। अब खबर है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ग्लैन मैक्सवेल चोटिल हो गए हैं। इसलिए हो सकता है कि वे अगले कुछ मैच न खेल पाएं। हालांकि चोट कितनी गंभीर है, इसके बारे में जानकारी नहीं मिली है। 

मैक्सवेल की आईपीएल सैलरी 11 करोड़ रुपये 

ग्लैन मैक्सवेल आरसीबी के लिए 11 करोड़ रुपये लेकर खेल रहे हैं। लेकिन इस साल वे गेंद से तो कुछ विकेट निकाल रहे हैं, लेकिन बल्ले से तो पूरी तरह से खामोश हैं। वे अब तक तीन बार शून्य पर भी आउट हो चुके हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद जब टीम फील्डिंग के लिए मैदान में उतरी तो वहां वे चोटिल हो गए। उनसे दो कैच भी छूटे। इसके बाद वे वापस डगआउट में चले गए थे, लेकिन अब पता चला है कि उनके अंगूठे में चोट लगी है, इसलिए हो सकता है कि उन्हें कुछ मैच मिस करने पड़ जाएं। 

आरसीबी से पहले दिल्ली और पंजाब के लिए भी खेल चुके हैं 

मैक्सवेल पिछले 4 चार से आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले वे दिल्ली और पंजाब के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं। मैक्सवेल की खास बात ये है कि जब वे अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं तो कमाल की बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन आईपीएल में वे उस तरह से बल्लेबाजी नहीं कर पाते। इसी वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 में चोटिल होने के बाद भी अफगानिस्तान के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ा था, लेकिन अब आईपीएल में उनके बल्ले से वहां भी रन नहीं बने। 

आरसीबी का अगला मुकाबला 15 अप्रैल को एसआरएच के खिलाफ 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम अपने अगले मैच में 15 अप्रैल को बेंगलुरु में ही एसआरएच यानी सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। वहीं 21 अप्रैल को टीम का मैच कोलकाता में केकेआर से होगा। आशंका जताई जा रही है कि वे ये दो मैच मिस कर सकते हैं। इसके बाद अगर ठीक हुए तो उनकी वापसी हो सकती है। अब देखना होगा कि कप्तान फाफ डुप्लेसी और टीम मैनेजमेंट उनके बाहर होने की दशा में किस ​खिलाड़ी को मौका देता है। हालांकि आरसीबी के लिए दिक्कतें तो कहीं न कहीं हैं ही, इसे नकारा नहीं जा सकता। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: राजस्थान के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को करारा झटका, 2 खिलाड़ी अचानक टीम से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement