Sunday, May 19, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को करारा झटका, 2 खिलाड़ी अचानक टीम से बाहर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज 18 अप्रैल से शुरू होनी है, लेकिन इस बीच एडम मिल्ने और फिन एलन चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 12, 2024 10:57 IST
newzealand cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को करारा झटका, 2 खिलाड़ी अचानक टीम से बाहर

PAK vs NZ T20I Seires: टी20 विश्व कप 2024 इस साल जून में खेला जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। वैसे तो ज्यादातर खिलाड़ी इस बार इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं, इसलिए बाकी सीरीज नहीं हो रही हैं, लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में 5 टी20 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। अब न्यूजीलैंड की टीम को करारा झटका लगा है। टीम के दो बड़े खिलाड़ी चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है। 

एडम मिल्ने और फिन एलन पाकिस्तान सीरीज से हुए बाहर 

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के दो बड़े और अहम खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। न्यूजीलैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार हैं। टीम पहले से ही आईपीएल के कारण अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता के कारण जूझ रही थी, अब सीरीज कुछ और खिलाड़ियों के बिना होगी। तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और सलामी बल्लेबाज फिन एलन चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। बताया जाता है कि पाकिस्तान रवाना होने से पहले ट्रेनिंग के दौरान फिन एलन को पीठ में चोट लगी और मिल्ने को टखने में चोट लगी। इसका मतलब है कि वे अगले सप्ताह से शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे। इस बीच अब विश्व कप भी ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में सवाल है कि क्या ये दोनों खिलाड़ी चोट से ठीक होकर टीम में वापसी कर पाएंगे। 

अगले सप्ताह तय होगा भविष्य  

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा है कि आने वाले हफ्तों में क्रिकेट में उनकी वापसी के बारे में बताया जाएगा। इस बीच टॉम ब्लंडेल और जैक फॉल्क्स को रिप्लेमेंट के तौर पर टीम के साथ पाकिस्तान भेजा जाएगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से कहा गया है कि फॉल्केस पहली बार ब्लैककैप्स टीम में शामिल हुए हैं, जबकि अनुभवी ब्लंडेल ने पिछले साल पाकिस्तान का दौरा किया था और विकेटकीपिंग और टॉप आर्डर में बल्लेबाजी की थी। 

18 अप्रैल से शुरू होगा पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड सीरीज 

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने चोट पर चिंता जताई और कहा कि सहयोगी स्टाफ क्रिकेटरों को मैदान पर वापस लाने के लिए काम करेगा। हम फिन और एडम दोनों के बाहर होने से दुखी हैं। हमारा सहयोगी स्टाफ और मेडिकल नेटवर्क दोनों खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करेंगे। अगले कुछ हफ्तों में उनके इलाज और उसके बाद क्रिकेट में वापसी की योजना तैयारी की जाएगी। यह सीरीज 18 अप्रैल को रावलपिंडी में शुरू होगी और 27 अप्रैल को लाहौर में समाप्त होगी।

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टी20I टीम

माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, बेन लिस्टर, कोल मैककोन्ची, जिमी नीशम, विल ओ'रूर्के, टिम रॉबिन्सन, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टॉम ब्लंडेल, जैक फॉल्केस। 

यह भी पढ़ें 

RCB कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, बन रहे हैं ऐसे समीकरण

T20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा का बड़ा कारनामा, अब तक धोनी भी नहीं कर पाए ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement