Saturday, May 18, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा का बड़ा कारनामा, अब तक धोनी भी नहीं कर पाए ये काम

IPL 2024: आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 24 गेंदों में 38 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें 3 चौकों के साथ 3 छक्के भी शामिल थे। रोहित ने इस दौरान टी20 क्रिकेट में वानखेड़े स्टेडियम में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 12, 2024 9:34 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP आरसीबी के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा।

मुंबई इंडियंस ने अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीजन में अपनी दूसरी जीत हासिल की। इस मैच में 197 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को हिटमैन रोहित शर्मा और इशान की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत देते हुए इस मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा करने का काम किया था। रोहित शर्मा के बल्ले से इस मैच में भले ही 38 रनों की पारी देखने को मिली लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ऐसे कारनामा कर दिया जो अब तक भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सिर्फ विराट कोहली की करने में कामयाब हो सके थे।

टी20 क्रिकेट में वानखेड़े स्टेडियम में पूरे किए 100 छक्के

रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ अपनी पारी के दौरान 3 शानदार छक्के भी लगाए, जिसके बाद वह वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे 8वें खिलाड़ी बन गए जिनके नाम टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं रोहित शर्मा से पहले भारत के लिए टी20 क्रिकेट में ये कारनामा विराट कोहली ने किया था, जिनके नाम बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टी20 फॉर्मेट में 132 छक्के दर्ज हैं। वहीं इस लिस्ट में भारत की तरफ से तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम है जिन्होंने अब तक टी20 क्रिकेट में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 73 छक्के लगाए हैं।

टी20 फॉर्मेट में एक स्टेडियम में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

  • क्रिस गेल - 151 छक्के (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु)
  • क्रिस गेल - 138 छक्के (मीरपुर)
  • विराट कोहली - 132 छक्के (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु)
  • एलेक्स हेल्स - 126 छक्के (ट्रेंट ब्रिज)
  • एबी डी विलियर्स - 120 छक्के (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु)
  • एविन लुईस - 107 छक्के (बासेटेर्री)
  • इमरुल काइस - 100 छक्के (मीरपुर)
  • रोहित शर्मा - 100 छक्के (वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई)

मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में पहुंची 7वें स्थान पर

आरसीबी के खिलाफ मैच में 7 विकेट से जीत के बाद मुंबई इंडियंस ने जहां शुरुआती 3 हार के बाद खराब हुए नेट रनरेट में भी सुधार किया तो वहीं अब प्वाइंट्स टेबल में टीम 7वें स्थान पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस ने अब तक 5 मुकाबले इस सीजन में खेले हैं, जिसमें 2 जीत के बाद टीम के जहां 4 अंक हो गए हैं तो वहीं उनका नेट रनरेट -0.073 का है। अब उन्हें इस सीजन अपना अगला मुकाबला घर पर ही 14 अप्रैल को गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

LSG फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस मैच से खेल सकते हैं मयंक यादव

IPL के बीच मोस्ट वांटेड हुआ ये खिलाड़ी, सुनील गावस्कर ने बताया नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement