Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: राजस्थान के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

राजस्थान के खिलाड़ी इस वक्त अच्छा खेल दिखा रहे हैं। इस बार चार से पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एंट्री की दावेदारी कर रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 12, 2024 12:37 IST
rajasthan Royals team- India TV Hindi
Image Source : PTI T20 World Cup 2024: राजस्थान के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

T20 World Cup 2024 Team India: भारत के जो भी खिलाड़ी इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं, उनके मन में एक बात तो चल ही रही है। वो ये है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह मिलेगी या नहीं। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी जगह करीब करीब पक्की है, लेकिन बाकी को लेकर सस्पेंस है। इस बीच आज हम आपको बताएंगे कि राजस्थान रॉयल्स की टीम के वे कौन कौन से खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। 

नहीं चला जायसवाल का बल्ला, लेकिन टीम इंडिया में जगह करीब करीब पक्की

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला अभी नहीं चल रहा है। हालांकि इससे पहले जब इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी, उसमें उन्होंने जमकर रन बनाए थे, लेकिन आईपीएल में उनका बल्ला खामोश सा है। टीम ने भले ही अपने 5 में से चार मैच जीत लिए हों, लेकिन इसमें जायसवाल की भूमिका काफी कम है। उनका अब तक सर्वाधिक स्कोर 24 रन है, जो उन्होंने एलएसजी और जीटी के खिलाफ बनाए थे। एक बार तो वे शून्य पर भी आउट हो चुके हैं। लेकिन अगर कोई सोच रहा है कि जायसवाल की जगह भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप में कठिन है तो ये गलत है। उनकी जगह करीब करीब पक्की है, बस उनके बल्ले से कुछ रन आने बाकी हैं। 

संजू सैमसन ने बेहतरीन खेल से ठोक दिया है दावा 

टी20 विश्व कप में इस साल भारतीय टीम का विकेटकीपर कौन होगा। ये बड़ा सवाल है। ऋषभ पंत के बारे में वैसे बातें ज्यादा हो रही हैं, लेकिन इस बीच संजू सैमसन भी बड़े दावेदार बनकर उभरे हैं। वे अपनी टीम की कप्तानी तो कर ही रहे हैं, साथ ही बल्लेबाजी भी कमाल कर रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 5 मैचों में तीन बार 50 रन से ज्यादा की पारी खेली है और दो बार तो नाबाद गए हैं। विश्व कप में कम से कम दो विकेट कीपर जाएंगे, ऐसे में संजू सैमसन के भी टीम में शामिल होने की पूरी संभावना है। 

रियान पराग, युजवेंद्र चहल और आवेश खान का भी बेहतरीन प्रदर्शन 

इन दो खिलाड़ियों के अलावा रियान पराग, युजवेंद्र चहल और आवेश खान ने भी अपना दावा पेश कर दिया है। रियान पराग इस वक्त बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 5 मैचों में से तीन बार अर्धशतक लगाया है और दो बार नाबाद भी रहे। विराट कोहली के बाद इस साल के आईपीएल में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। युजवेंद्र चहल की बात की जाए तो उन्हें पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। लेकिन आईपीएल में वे कमाल खेल दिखा रहे हैं। 5 में से एक भी मैच ऐसा नहीं है, जिसमें चहल विकेटलेस गए हों। जसप्रीत बुमराह के ही बराबर वे भी 10 विकेट अब तक आईपीएल में ले चुके हैं। ऐसे में उनकी दावेदारी में दम दिख रहा है। वहीं बात अगर आवेश खान की करें तो वे डेथ ओवर्स में काफी प्रभावी हैं। उन्होंने 5 मैचों में विकेट तो केवल 3 ही लिए हैं, लेकिन रन काफी कम दिए हैं। ऐसे में सेलेक्टर्स उन्हें चुनें या न चुनें, लेकिन उनके नाम पर विचार तो किया ही जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को करारा झटका, 2 खिलाड़ी अचानक टीम से बाहर

RCB कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, बन रहे हैं ऐसे समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement