Sunday, May 05, 2024
Advertisement

RR vs GT: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में गुजरात को दी पटखनी, शिमरोन हेटमयार ने किया कमाल

GT vs RR: IPL 2023 का 23वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने गुजरात की टीम को 3 विकेट से हरा दिया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 16, 2023 23:27 IST
Shimron Hetmyer- India TV Hindi
Image Source : PTI Shimron Hetmyer

GT vs RR: IPL 2023 का 23वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। गुजरात टाइटंस ने डेविड मिलर की पारी के दम पर राजस्थान रायल्स को जीतने के लिए 178 रनों का टारगेट दिया, जिसे राजस्थान की टीम ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए शिमरोन हेटमायर और कप्तान संजू सैमसन ने कमाल की पारी खेली। 

राजस्थान रॉयल्स ने हासिल की जीत 

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के ओपनर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। यशस्वी जायसवाल 1 रन और जोस बटलर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद देवदत्त पड्डीकल और संजू सैमसन ने बेहतरीन साझेदारी की। फिर 13वें ओवर में संजू ने बड़े स्ट्रोक लगाए और वहां से मैच राजस्थान की तरफ झुक गया। संजू ने 32 गेंदों में 60 रन बनाए। इसके अलावा देवदत्त ने 26 रनों का योगदान दिया। अंत में शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल ने आतिशी पारी खेलकर टीम को जीत दिल दी। ये दोनों ही खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। शिमरोन हेटमायर ने 56 रनों की पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन ने 3 गेंदों में 10 रन बनाए। 

गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। राशिद खान के खाते में 2 विकेट गए, लेकिन वह बहुत ही महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर में 46 रन दिए। नूर अहमद और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली। अल्जारी जोसेफ ने खूब रन लुटाए। उन्होंने 3 ओवर में 47 रन दिए और एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके। 

मिलर ने खेली आतिशी पारी 

गुजरात टाइटंस की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ऋद्धिमान साहा सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। गिल ने 45 रनों का योगदान दिया। वहीं, सुदर्शन ने 20 रन बनाए। हार्दिक पांड्या सिर्फ 28 रन ही बना पाए। डेविड मिलर ने आखिरी ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने जमकर रन बटोरे उन्होंने 30 गेंदों में 46 रन बनाए। अभिनव मनोहर ने 27 रनों की पारी खेली। इन बल्लेबाजों के दम पर ही गुजरात टाइटंस ने 177 रन बनाए। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच चार मुकाबले खेले गए हैं और तीनों मैचों में गुजरात की टीम ने जीत दर्ज की है। वहीं, एक मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बाजी मारी है। आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला इन दोनों ही टीमों के बीच खेला गया था, जिसमें गुजरात की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

गुजरात टाइटन्स: रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा। 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम ज़म्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement