Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? इस दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। भारतीय टीम के वहां जाने को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: March 18, 2023 14:15 IST
IND vs PAK - India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs PAK

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है, तो देश के फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। एशिया कप 2023 की मेजबानी का पाकिस्तान को मिली हुई है, लेकिन भारतीय टीम के वहां जाने पर पेंच फंसा हुआ है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही कह दिया है कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी, लेकिन फिर पाकिस्तान ने भी गीदड़भभकी देते हुए कहा वह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेलेंगे। अब इसी पर दोनों ही देशों के दिग्गज क्रिकेटर्स अपनी राय रख रहे हैं। हरभजन सिंह ने भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

हरभजन सिंह ने दिया ये बयान 

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि भारत को एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए, क्योंकि वहां कोई सुरक्षित नहीं है और हम यात्रा करने का जोखिम क्यों उठा रहे हैं। जब उनके अपने लोग अपने देश में सुरक्षित नहीं हैं? किसी देश में जाने से पहले खिलाड़ियों की सुरक्षा पहला मुद्दा है। 

भारत है सबसे सफल टीम 

भारत ने एशिया कप का खिताब सबसे ज्यादा बार जीता हुआ है। भारतीय टीम ने 7 बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, श्रीलंका ने 6 बार एशिया कप का खिताब जीता है और पाकिस्तानी टीम सिर्फ दो बार एशिया कप ट्रॉफी जीत पाई है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई 

भारत ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के लिए क्वालीफाई किया है। जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल में 7 जून को उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। हरभजन सिंह ने इस पर बोलते हुए कहा कि हर बार जब भारतीय टीम पिच पर कदम रखती है तो हम सभी को उनकी जीत की बहुत उम्मीदें होती हैं। इस बार भी हम चाहते हैं कि वे विजयी हों। 

हरभजन सिंह ने आगे बोलते हुए कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार रिजल्ट अलग होगा और भारत जीतेगा। विराट कोहली ने रन बनाए। एक शतक वह अच्छी फॉर्म में है मेरा मानना ​​है कि हमारे पास एक मौका है। अगर भारत 400 रन बनाता है तो उसके पास विकेट लेने और खेल जीतने के लिए गेंदबाज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement