Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

केएल राहुल से छिनी टीम इंडिया की उपकप्तानी, नया वाइस कैप्टन बना ये स्टार खिलाड़ी

सेलेक्टर्स ने केएल राहुल से उपकप्तानी छीन ली है। अब एक युवा खिलाड़ी भारतीय टीम का नया वाइस कैप्टन बन गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 28, 2022 6:07 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI केएल राहुल

Team India Squad: श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। टी20 टीम से कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर रहेंगे और कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में रहेगी। वहीं वनडे सीरीज के लिए भारत की एक मजबूत टीम श्रीलंका का सामना करने वाली है। हालांकि हैरानी की बात ये है कि वनडे टीम की उपकप्तानी पहले केएल राहुल के हाथों में थी, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी से ये पद छीन लिया है।

टीम इंडिया को मिला नया वाइस कैप्टन

वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। लेकिन राहुल अब वनडे टीम के उपकप्तान नहीं रहेंगे। उनकी जगह पर अब हार्दिक पांड्या ये जिम्मेदारी संभालने वाले हैं। बता दें कि हार्दिक पहले से ही टीम इंडिया के नए कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। वनडे सीरीज के लिए वाइस कैप्टन चुने जाने वाले इस खिलाड़ी को टी20 सीरीज में टीम की कमान भी सौंपी गई है। हार्दिक की कप्तानी में भारतीय टीम अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

आईपीएल में किया है कमाल

हार्दिक पांड्या को किसी भी टीम की कप्तानी करने को जब भी मिली है तो उन्होंने बड़े कमाल किए हैं। हार्दिक की कप्तानी में अपना पहला आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल का खिताब जीत सभी को हैरान कर दिया था। इसके अलावा हार्दिक की कप्तानी में ही टीम इंडिया अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। हार्दिक ने आयरलैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की कमान संभाली और टीम सभी मैचों में जीती। 

चोट से फिट होकर वनडे टीम में लौटेंगे रोहित

वनडे टीम पर नजर डालें तो 16 खिलाड़ियों वाले इस दल की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं हार्दिक पांड्या यहां उनके डिप्टी होंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन भी टीम का हिस्सा होंगे। गेंदबाजों में उमरान और अर्शदीप के अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी दोनों ही यहां नजर आएंगे। जबकि कुलदीप और चहल की जोड़ी भी साथ खेलती नजर आएगी।

श्रीलंका वनडे के लिए भारत की टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका T20I के लिए भारत की टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement