Sunday, May 12, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा को बताया दिल्ली के खिलाफ मैच में हार का दोषी, गेम अवेयरनेस को लेकर खड़ा किया सवाल

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद मुंबई टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा की गेम अवेयरनेस को लेकर हार का बड़ा कारण बताते हुए सभी को चौंका दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 28, 2024 11:49 IST
Hardik Pandya And Tilak Varma- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा

मुंबई इंडियंस टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां सीजन अभी तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम को 28 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से काफी खराब गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 257 रनों का स्कोर बना दिया। वहीं इस टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम भी 247 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब जरूर रही। मुंबई की पारी में तिलक वर्मा ने टीम को एक शर्मनाक हार से बचाने में अहम भूमिका अदा की जिसमें उनके बल्ले से 32 गेंदों में 63 रनों की पारी देखने को मिली। हालांकि इस मैच में हार के बाद मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा की गेम अवेयरनेस पर सवाल उठाते हुए उन्हें ही इस हार का बड़ा दोषी बता दिया।

अक्षर के खिलाफ अपनाना चाहिए था आक्रामक रुख

हार्दिक पांड्या ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में हार के बाद ब्रॉडकास्ट से बात करते हुए अपने दिए बयान में कहा कि जब अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे तो उस समय बाएं हाथ के बल्लेबाज को उनके खिलाफ अटैक करना चाहिए था। मुझे लगता है कि हम गेम अवेयरनेस के मामले में थोड़ा पीछे रह गए और ये हमारी हार का भी एक बड़ा कारण रहा। बता दें कि हार्दिक का सीधा इशारा तिलक वर्मा की तरफ था जो अक्षर पटेल की गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाजी कर रहे थे। अक्षर पटेल ने इस मैच में अपने 2 ओवरों में सिर्फ 24 रन दिए। वहीं कुलदीप जो एक बाएं हाथ के ही स्पिनर हैं उन्होंने 3 ओवरों में 47 रन दिए। कुलदीप यादव के पहले 2 ओवरों में तिलक ने सिर्फ 4 गेंदें खेली थी जिसमें सिर्फ 4 रन ही उन्होंने बनाए। इसके बाद कुलदीप के तीसरे ओवर में तिलक ने जरूर 2 छक्के और 2 चौके लगाए थे।

इस तरह के मैचों में गेंदबाजों पर काफी दबाव होता है

अपने बयान में हार्दिक पांड्या ने आगे कहा कि जिस तरह से मैच हो रहे हैं उसमें गेंदबाजों पर काफी ज्यादा दबाव देखने को मिलता है। हमने अपने आपको बैक किया था कि हम इस टारगेट को चेज कर सकते हैं, लेकिन यदि आप हमारी हार का बड़ा कारण जानना चाहेंगे तो हम कुछ मिडिल ओवर्स में तेजी से रन नहीं बना सके जहां पर हमें बड़े शॉट खेलने चाहिए थे। पहले जहां दोनों टीमों के बीच जीत-हार में कुछ ओरों का अंतर देखने को मिलता था तो अब वहीं ये कुछ गेंदों पर जाकर सिमट गया है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ईशान किशन पर BCCI ने लिया बड़ा एक्शन, इतने फीसदी कटी मैच फीस

DC vs MI: टिम डेविड के छक्के से घायल हुआ फैन, मुंह पर लगी गेंद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement