Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ इस फ्लॉप खिलाड़ी को मौका नहीं देंगे पांड्या, दांव पर लगा हुआ है करियर

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 03, 2023 7:49 IST
Hardik Pandya, IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है। नए कप्तान और नई टीम के लिए एशियाई चैंपियन की चुनौती आसान नहीं होगी। हालांकि हार्दिक ने भारत के लिए कई मौकों पर कप्तानी की है। हार्दिक ने बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है, फिर चाहे वो आईपीएल हो या इंटरनेशनल क्रिकेट। इस सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या के सामने सबसे बड़ी टेंशन प्लेइंग 11 चुनने की होगी। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। ऐसे में कुछ खिलाड़ी इस मैच में डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा स्क्वॉड में एक खिलाड़ी ऐसा है जो पूरे सीरीज में टीम इंडिया के लिए कमजोर कड़ी साबित हो सकता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हार्दिक इस खिलाड़ी को टीम में मौका देंगे या नहीं।

दांव पर लगा इस खिलाड़ी का करियर

टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में बेस्ट प्लेइंग 11 उतारना चाहेंगे। ऐसे में वह टीम की सबसे कमजोर कड़ी हर्षल पटेल को अपनी प्लेइंग 11 में मौका नहीं देंगे। हर्षल के पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म में हैं। वर्ल्ड कप में भी हर्षल रोहित शर्मा का दिल जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे। रोहित ने उन्हें पूरे वर्ल्ड कप में बेंच पर बैठाए रखा था। हर्षल ने 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 9.13 की इकोनॉमी से सिर्फ 27 विकेट लिए हैं। हर्षल ने अपने अंतिम 7 टी20 मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिया है। हर्षल ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया में जगह बनाई है, लेकिन टीम इंडिया के लिए वह कुछ खास नहीं कर सके हैं।

हर्षल की जगह लेगा ये खिलाड़ी

इस सीरीज में कुछ नए चेहरों को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक इन खिलाड़ियों को सीरीज के दौरान ट्राई करना चाहेंगे। ऐसे में दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो सीरीज के पहले मैच में हर्षल की जगह ले सकते हैं। शिवम मावी या मुकेश कुमार को हर्षल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। इन दोनों युवा खिलाड़ियों के पास इस मैच में डेब्यू करने का अच्छा मौका है। शिवम मावी ने अंडर 19 और फिर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं मुकेश कुमार पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय रहे हैं। मुकेश कुमार को साल 2022 के अंत में हुए आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली की टीम ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके ठीक बाद उन्हें श्रीलंका सीरीज के लिए भी टीम इंडिया से बुलावा आ गया। मुकेश ने इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement