Friday, May 10, 2024
Advertisement

हार्दिक बने धोनी से तगड़े कप्तान, T20 क्रिकेट का ये बड़ा रिकॉर्ड एक झटके में किया चकनाचूर

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जैसे ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को चौथे टी20 में मात दी तो एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया। इस मामले में हार्दिक ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 13, 2023 9:22 IST
Hardik Pandya and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya and MS Dhoni

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में 9 विकेट से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अभी तक टीम इंडिया को टी20 फॉर्मेट में काफी सफलता मिली है। हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने में भी कामयाब रही है।

हार्दिक ने धोनी को छोड़ा पीछे

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रही है। बता दें कि कप्तान के तौर पर हार्दिक पहले 14 मुकाबलों में 9 जीतने में कामयाब रहे हैं। पहले 14 टी20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा जीत के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली है। वहीं वो महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे हैं। धोनी की कप्तानी में टीम ने पहले 14 मुकाबलों में से 8 जीते थे। 

रोहित इस मामले में सबसे आगे

इस मामले में सबसे आगे हिटमैन रोहित शर्मा हैं। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले 14 मुकाबलों में से 12 में जीत दर्ज की थी। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए कोई भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है। करीब एक साल से टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है और उनकी कप्तानी में युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन अबतक किया है। 

भारतीय टीम ने जीता मैच 

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। भारतीय टीम के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने ही विंडीज के ओपनर्स को पवेलियन भेजा था। कुलदीप यादव के खाते में 2 विकेट गए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट चटकाया था।  

ये भी पढ़ें:

लगातार दो जीतों के बाद भी बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11! पांचवें टी20 में उतरेंगे ये खिलाड़ी

जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने खोला दिल, इन 2 खिलाड़ियों को माना टीम के असली हीरो

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement