Monday, April 29, 2024
Advertisement

Hardik Pandya on Dhoni: तीन मैच के बाद धोनी भाई ने कहा था तुम वर्ल्ड कप टीम में रहोगे

गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद हार्दिक पांड्या अब टी-20 विश्व कप के लिए प्रबल दावेदारों में शामिल हो गए हैं। हार्दिक ने अपने डेब्यू को याद करते हुए विश्व कप और धोनी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 07, 2022 19:02 IST
Hardik Pandya, MS Dhoni, BCCI, Team India, Indian Cricket Team, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik pandya and MS Dhoni

गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद हार्दिक पांड्या अब टी-20 विश्व कप के लिए प्रबल दावेदारों में शामिल हो गए हैं। पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म और चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चलते रहे हार्दिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रहे टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया। है। उन्होंने सोमवार को दिल्ली में पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा भी लिया। इस बीच पांड्या ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े एक किस्से का खुलासा किया है।

हार्दिक ने एक इंटरव्यू में कहा कि 3 मैच खेलने के बाद ही धोनी भाई ने मुझसे कहा था कि आप वर्ल्ड कप टीम में होंगे। एसजीटीवी पॉडकास्ट में बात करते हुए हार्दिक ने अपने डेब्यू को याद किया। उन्होंने कहा, "जब मैं टीम इंडिया में शामिल हुआ, तो मैंने उन लोगों को देखा, जिनको मैं देखते हुए बड़ा हुआ था। सुरेश रैना, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, एमएस धोनी, विराट कोहली, आशीष नेहरा ये सब स्टार खिलाड़ी थे। मुझे लगता है कि मैं पहला खिलाड़ी हूं, जिसने अपने पहले ओवर में 21 रन दिए थे। मुझे लगा ठीक है, यह मेरा आखिरी ओवर हो सकता है। मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मैं एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की।"

पॉडकास्ट में हार्दिक पांड्या ने कहा, "मेरे इंटरनेशनल करियर के तीसरे मैच के बाद एमएस धोनी ने मुझसे कहा कि आप वर्ल्ड कप टीम में होंगे। मेरे लिए तीसरे मैच में यह पता होना कि वर्ल्ड कप में खेलोगे, बड़ी बात थी। मैंने किसी मैच में बल्लेबाजी नहीं की थी। लेकिन माही भाई ने मुझे आश्वासन दिया कि आपने खुद को साबित किया है। लेकिन हां यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा था।

गौरतलब है कि हार्दिक ने पहला मैच धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस दौरान उन्होंने अपने पहले ओवर में 21 रन लुटा दिए थे। बावजूद इसके डेब्यू मैच में हार्दिक ने 37 रन देकर 2 विकेट लिए थे। उन्होंने तीन मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए थे। हार्दिक को हालांकि तीनों मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement