Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

World Cup 2023 में भारत को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर

World Cup 2023: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 में एक बड़ा झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा है, जो अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। पांड्या की जगह पर प्रसिद्ध कृष्णा को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 04, 2023 9:57 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एक बड़ा झटका ऑलराउंडर हार्दिक पांड्य के रूप में लगा है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद से बाहर चल रहे पांड्या अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। पांड्या की जगह पर रिप्लेसमेंट के रूप में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक को एंकल इंजरी हुई थी, जिसके बाद उनके इस टूर्नामेंट के अंत तक सभी को फिट होने की उम्मीद थी, लेकिन अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। हार्दिक के बाएं एंकल में इंजरी हुई थी। वहीं भारतीय टीम लगातार सात मैच जीतने के बाद जहां सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं, वहीं टीम को अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर 5 नवंबर को खेलना है।

हार्दिक की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को किया गया टीम में शामिल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाकी बचे मैचों से हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद उनकी जगह पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है। इसकी जानकारी आईसीसी की तरफ से जारी की गई। हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ चार मैचों में खेला जिसमें उन्हें सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला था, जिसमें वह 11 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे। वहीं गेंदबाजी में हार्दिक ने टीम के लिए छठे बॉलर के रूप में अपनी भूमिका को काफी शानदार तरीके से निभाया था। हार्दिक ने चार मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए थे, इसमें उन्होंने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ हुए मैच में जहां 2-2 विकेट हासिल किए वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 1 विकेट अपने नाम किया था।

प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक खेले सिर्फ 17 मैच

हार्दिक पांड्या की जगह पर शामिल किए गए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का वनडे करियर देखा जाए तो उन्होंने अभी तक सिर्फ 17 मैच ही खेले हैं, जिसमें 25.59 के औसत से 29 विकेट हासिल किए हैं। प्रसिद्ध ने इस साल सिर्फ तीन ही वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36 के औसत से 4 विकेट हासिल किए हैं।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत का अपडेटेड स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन पर मिकी आर्थर ने दिया एक और बहाना, कहा- भारत में हो रही घुटन

Champions Trophy 2025 के लिए इस छोटे देश की टीम ने किया क्वॉलीफाई, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement