Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

भारतीय टीम की जीत के बाद हार्दिक पांड्या चाहते इस चीज में सुधार, कहा - हमें इसपर ध्यान देने की जरूरत

IND vs BAN: भारतीय टीम ने सुपर 8 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच को 50 रनों से अपने नाम किया। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांड्या का ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला जिन्होंने बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ गेंदबाजी में भी एक विकेट हासिल किया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 23, 2024 16:14 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का अब तक अजेय अभियान देखने को मिला है, जिसमें सुपर 8 राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच को भी टीम इंडिया ने 50 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया की जीत में सबसे अहम भूमिका स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने निभाई। आईपीएल 2024 के दौरान अपने खेल की वजह से आलोचना का शिकार होने वाले हार्दिक जिनकी एक समय इस टीम में जगह को लेकर भी संदेह की नजरों से देखा जा रहा था, उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले से अपने प्रदर्शन के जरिए सभी आलोचकों को जवाब देने का काम किया है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हार्दिक को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया जिसके बाद उन्होंने अपने दिए बयान में एक चीज को लेकर चिंता जरूर व्यक्त की।

हमें लगातार विकेट गंवाने से बचना होगा

हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में ऐसे समय 50 रनों की नाबाद पारी खेली जब एक समय टीम की स्थिति थोड़ा गंभीर दिख रही थी। हार्दिक की पारी के चलते भारतीय टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 196 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी थी। वहीं हार्दिक ने बाद में गेंद से लिटन दास का अहम विकेट भी अपने नाम किया था। इस मुकाबले में हार्दिक को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला जिसके बाद उन्होंने अपने दिए बयान में कहा कि हमने इस मैच में काफी अच्छा खेला जिसमें सभी ने मिलकर अपने प्लान को अंजाम दिया। मैंने गेंदबाजी के समय इस बात को समझा कि बल्लेबाज हवा का इस्तेमाल करते हुए उस तरफ शॉट खेलना चाहते हैं और मेरी कोशिश उन्हें उस जगह पर गेंदबाजी नहीं करने की थी क्योंकि आपको उनसे ऐसी स्थिति में एक कदम आगे रहना होगा। हमें कोशिश करनी होगी लगातार विकेट गंवाने से बचना होगा, इसके अलावा हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं

अपने इस बयान में हार्दिक पांड्या ने आगे कहा कि मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे देश के लिए खेलने का मौका मिला क्योंकि मुझे एक अजीब सी चोट लगी थी। मैं मैदान पर वापसी करना चाहता था, लेकिन शायद मेरी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। मैंने इसको लेकर राहुल द्रविड़ से भी बात की तो उन्होंने मुझसे कहा कि किस्मत भी उन्हीं का साथ देती है जो कड़ी मेहनत करते हैं और ये बात मेरे साथ अब तक रही है।

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान टीम के जश्न का Video आया सामने, बस के अंदर कोच ड्वेन ब्रावो भी थिरके

AUS अभी भी नेट रन रेट में अफगानिस्तान से आगे, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए AFG को इतने रनों से जीतना होगा मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement