Sunday, July 14, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान टीम के जश्न का Video आया सामने, बस के अंदर कोच ड्वेन ब्रावो भी थिरके

AUS vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड में अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 21 रनों से मात देने के साथ बड़ा उलटफेर किया। ये अफगान टीम की ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में अब तक की पहली जीत है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 23, 2024 14:11 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/INSTAGRAM ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के बाद जश्न मनाती हुई अफगानिस्तान क्रिकेट टीम।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 23 जून का उनके क्रिकेट इतिहास का सबसे यादगार दिनों में से एक बन गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले को अफगान टीम ने 21 रनों से अपने नाम किया। इस परिणाम को लेकर किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी लेकिन अफगानिस्तान टीम ने एक बार फिर से अपने खेल से सभी को गलत साबित करने के साथ दिल भी जीतने का काम किया। इस मुकाबले के बाद अफगान टीम की खुशी मैदान पर जहां देखने को मिली तो वहीं स्टेडियम लसे होटल लौटते समय बस में भी टीम जश्न मनाते हुए लौटी जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बॉलिंग कोच ड्वेन ब्रावो भी बस के अंदर थिरकते हुए आए नजर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को अपनी टीम का बॉलिंग कोच बनाया है। इस मुकाबले के दौरान ब्रावो काफी एक्टिव भी दिखाई दिए जिसमें वह बाउंड्री लाइन के करीब खड़े होकर लगातार अफगान टीम के गेंदबाजों को सलाह दे रहे थे। वहीं इस मैच जीत के बाद मैदान अंदर भी उनकी खुशी साफतौर पर देखने को मिली थी। इसके बाद जब टीम बस से होटल वापस लौट रही थी तो ब्रावो के ही हिट गाने चैंपियन-चैंपियन पर अफगान टीम के साथ वह भी थिरकते हुए नजर आए। इस पूरे जश्न का वीडियो अफगानिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है।

हमारे लिए एक टीम और एक देश के रूप में बहुत बड़ी जीत है

राशिद खान जो इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं, उन्होंने इस मुकाबले में मिली जीत के बाद कहा कि यह हमारे लिए एक टीम और एक देश के रूप में बहुत बड़ी जीत है। यह शानदार एहसास है जिसकी हमें पिछले दो वर्षों से कमी खल रही थी। इस जीत से वास्तव में मैं बहुत खुश हूं और मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। इस विकेट पर 148 रनों का स्कोर अच्छा था लेकिन हम बल्लेबाजी में वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा हमें करना चाहिए था। हमारे सलामी बल्लेबाजों ने हमें बहुत अच्छी शुरुआत दिलाई। हमने इसके बाद खुद पर भरोसा बनाए रखा। हम लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे। यह हमारे लिए और हमारे देश के लिए गौरवशाली पल है। यह हमारी क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। हम आखिरकार ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल रहे। क्रिकेट में हमारा इतिहास समृद्ध नहीं है इसलिए ये जीत हमारे लिए काफी बड़ी है।

ये भी पढ़ें

AUS अभी भी नेट रन रेट में अफगानिस्तान से आगे, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए AFG को इतने रनों से जीतना होगा मैच

25 साल बाद क्रिकेट की दुनिया में दोहराया गया ये कारनामा, पाकिस्तान के वसीम अकरम से जुड़ा बड़ा कनेक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement