Monday, April 22, 2024
Advertisement

IPL 2024 : संजू सैमसन ने 2 साल पुराना हिसाब किया बराबर, हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स ने अपने घर के बाद विरोधी टीम के घर पर भी मैच जीत लिया है, वहीं हार्दिक पांड्या पहले बाहर हारे और उसके बाद घर पर भी हार का सामना करना पड़ा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 02, 2024 11:05 IST
hardik pandya and rohit sharma with riyan parag- India TV Hindi
Image Source : AP IPL 2024 संजू सैमसन ने 2 साल पुराना हिसाब किया बराबर, हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians IPL 2024 : आईपीएल के इस सीजन में अब तक दो ही टीमें ऐसी हैं, जो अपने अपने घर पर मैच हार चुकी हैं। पहले आरसी​बी बेंगलुरु में हारी, इसके बाद अब मुंबई इंडियंस को वानखेड़े स्टेडियम में एक और हार का सामना करना पड़ा। वहीं संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का अपने घर और बाहर दोनों जगह जलवा है। इस बीच संजू सैमसन ने हार्दिक पांड्या से दो साल पुराना हिसाब भी बराबर कर लिया है। 

राजस्थान रॉयल्स ने जीता अपना लगातार तीसर मैच 

राजस्थान रॉयल्स ने अपने घर पर लगातार दो मैच जीते थे, वहीं मुंबई इंडियंस घर से बाहर मैच हार गई थी। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि ट्रेंड के हिसाब से मुंबई की टीम पहली बार इस साल के आईपीएल में जीत दर्ज कर सकती है, वहीं राजस्थान को पहली हार मिल सकती है, लेकिन हुआ इसके बिल्कुल उलट। राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस बीच संजू ने दो साल पुराना हिसाब लगता है कि अब बराबर कर लिया है। 

साल 2022 के आईपीएल फाइनल में हार्दिक ने दी थी संजू को मात 

साल 2022 में संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स के ही कप्तान थे, वहीं हार्दिक पांड्या त​ब ​गुजरात टाइटंस की कमान संभाल रहे थे। उस साल के आईपीएल फाइनल में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था और राजस्थान को मनमसोस कर रह जाना पड़ा था। अब भले ही हार्दिक की टीम बदल गई हो, लेकिन वो दिन जरूर याद आ रहा होगा। 

मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार मिली 

मुंबई इंडियंस की हार इसलिए भी हार्दिक पांड्या को ज्यादा चुभने वाली है, क्योंकि टीम पहले ही दो मैच हार चुकी थी और पहली बार अपने होम ग्राउंड पर मैच खेल रही थी। संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले ही ओवर में मुंबई इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और उसके बाद नमन धीर आउट हो गए। कुछ ही देर बाद डेवाल्ड ब्रेविस और ईशान किशन भी चलते बने। लगातार विकेट गिरने का असर ये हुआ कि पूरी टीम मिलकर केवल 125 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य का पीछा राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आसानी से कर लिया। 

राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर, मुंबई इंडियंस दसवें स्थान पर 

अब राजस्थान रॉयल्स की टीम जहां एक ओर 6 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में सबसे आगे निकल गई है, वहीं मुंबई इंडियंस का तो अभी तक खाता भी नहीं खुला है और वे इस वक्त दसवें नंबर पर संघर्ष कर रही है। वैसे तो अभी शुरुआती मैच खेल जा रहे हैं और आने वाले वक्त में बाजी पलट भी सकती है, लेकिन जहां आआर के हौसले बुलंद हैं, वहीं एमआई की टीम इस वक्त जरूर दबाव महसूस कर रही होगी। देखना होगा कि बाकी टीमों के अलावा इन दो टॉप और बॉटम की टीमों का आने वाले मैचों में प्रदर्शन कैसा रहता है। 

यह भी पढ़ें 

रियान पराग ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, यहां कोहली से भी आगे निकले

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान पर सस्पेंस, RCB के खिलाफ कौन संभालेगा टीम की जिम्मेदारी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement