Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Deepti Sharma: दीप्ति की आलोचकों पर भड़कीं हरमनप्रीत, रन आउट विवाद पर दिया करारा जवाब

Deepti Sharma: दीप्ति शर्मा ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड की चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर रन आउट कर दिया था।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 30, 2022 17:21 IST
Deepti Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Deepti Sharma

Highlights

  • दीप्ति के आलोचकों पर भड़कीं हरमनप्रीत
  • रन आउट विवाद पर दिया बड़ा बयान
  • महिला टीम ने इंग्लैंड को दी थी मात

Deepti Sharma: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल ही में इंग्लैंड महिला की टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 16 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 45.4 ओवर में ही 169 रन पर ऑल आउट हो गई। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की टीम 153 रन पर ऑलआउट हो गई। हालांकि ये मैच काफी विवाद के साथ खत्म हुई थी। भारत की दीप्ति शर्मा ने इस मैच में इंग्लैंड की चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर रन आउट कर दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। इस विवाद पर अब कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक बड़ा बयान दिया है।

हरमनप्रीत ने दिया बड़ा बयान  

महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में चार्ली डीन को रन आउट करना भारतीय टीम की योजनाओं का हिस्सा नहीं था, लेकिन यह खेल के नियमों के तहत था। भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर निकल जाने पर रन आउट कर दिया था। इस तरह से रन आउट करना वैध माना जाता है लेकिन इसे खेल भावना नहीं माना जाता। महिला एशिया कप से पहले हरमनप्रीत ने दीप्ति का समर्थन करते हुए कहा कि अब इस विवाद को पीछे छोड़ने का समय है।

दीप्ति का किया सपोर्ट

उन्होंने कहा, ‘‘हम पिछले कुछ मैचों से इन बातों पर ध्यान दे रहे थे। वह क्रीज से काफी आगे निकल जा रही थी और अनुचित लाभ उठा रही थी, यह दीप्ति की जागरूकता थी (कि उसने रन आउट किया।)।’’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘यह योजना का हिस्सा नहीं था लेकिन हर कोई वहां मैच जीतने के लिए खेल रहा था। जब भी आप मैदान पर होते हैं तो आप किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस तरह से आउट करना नियमों के तहत था। हमें इसे पीछे छोड़कर आगे बढ़ना होगा।’’ महिला एशिया कप के अपने पहले मैच में शनिवार को भारत का सामना श्रीलंका से होगा।

3-0 से जीती टीम इंडिया

भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज को 3-0 से जीत लिया। भारत के लिए इस सीरीज को जीत कर इतिहास रच दिया। यह मैच भारत की झूलन गोस्वामी का अंतिम मैच था। भारतीय टीम ने उन्हें जीत के साथ विदाई दी। हालांकि ये मैच झूलन के मैच से ज्यादा दीप्ति के रन आउट को लेकर विवादों में रहा। तमाम स्टार खिलाड़ी इस रन आउट को लेकर आपस में ही भिड़ गए है। कोई इसके समर्थन में है तो कोई इसके विरोध में। हर कोई इस रन आउट को लेकर अपनी राय दे रहा है। कई खिलाड़ियों ने तो आईसीसी तक पर सवाल खड़े कर दिए है। खासकर इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर्स ने इस रन आउट को गलत ठहराया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement